नवनीत राणा और रवि राणा को मिली बेल, पर माननी पड़ेगी ये बड़ी शर्त

नवनीत राणा और रवि राणा को मिली बेल, पर माननी पड़ेगी ये बड़ी शर्त
नवनीत राणा और रवि राणा को मिली बेल, पर माननी पड़ेगी ये बड़ी शर्त
सांसद नवनीत राणा

Navneet Rana Bail: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई सत्र न्यायालय (Mumbai Sessions Court) ने जमानत दे दी है। हनुमान चालीसा विवाद में जेल में बंद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की जमानत याचिका पर दो मई को मुंबई सत्र न्यायालय में सुनवाई हुई, लेकिन अदालत पूरा आदेश नहीं लिख पाई. इस कारण फैसला सुरक्षित रख लिया गया।

राणा दंपत्ति ने किया था हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान

बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने 23 अप्रैल को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, हालांकि राणा दंपति ने बाद में हनुमान चालीसा का पाठ किया। योजना रद्द कर दी गई। शिवसेना कार्यकर्ता काफी नाराज हो गए और राणा के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

राणा दंपत्ति अलग-अलग जेलों में बंद

इसके बाद मुंबई पुलिस ने राणा दंपत्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में इसमें देशद्रोह का आरोप भी जोड़ा गया था. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर 24 अप्रैल को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से राणा दंपत्ति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इसके बाद रविवार देर रात नवनीत राणा को भायखला महिला जेल ले जाया गया, जबकि उनके पति रवि राणा को पहले आर्थर रोड जेल ले जाया गया, लेकिन जगह की कमी के चलते उन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल भेज दिया गया.

Related Stories

No stories found.