Moosewala Murder Case: वायरल हो रहे वीडियो में छुपे क़ातिलों के राज़ और सुराग़!

Moosewala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moosewala) को गोलियों से छलनी (Shootout) किए जाने वाले दिन के कुछ वीडियो (Video) तेजी से वायरल (viral) हो रहे हैं जिसमें मर्डर मिस्ट्री (Mystery) क़ैद है
सीसीटीवी में दिखी सिद्धू मूसेवाला की थार और पीछा करती दिखी बोलेरो गाड़ी
सीसीटीवी में दिखी सिद्धू मूसेवाला की थार और पीछा करती दिखी बोलेरो गाड़ी

Moosewala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moosewala) को जिस तरह से ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार (Shootout) से छलनी किया गया, उसने तो पंजाब पुलिस (Punjab Police) के होश फ़ाख़्ता कर ही दिए थे, लेकिन पुलिस अब भी क़ातिल (Murderer) तक पहुँचने के लिए अंधेरे में हाथ पांव मार रही है। मगर अब लगता है कि हत्या के रोज़ के कुछ वीडियो (Video) पुलिस की इस उलझन को दूर कर सकते हैं।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद एक के बाद एक सामने आ रहे ये वीडियो क़त्ल की उस कहानी के अहम किरदार और चश्मदीद भी बनते जा रहे हैं जिस कहानी के सिरे तक पहुँचने के लिए पंजाब पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है।

CCTV के वीडियो में छुपा दिखा मूसेवाला के क़ातिलों का राज़ 

Investigation Theory: इस नए वीडियो में जो कुछ नज़र आ रहा है उसे देखकर खुद पुलिस की भी आंखें खुली रह गई। क्योंकि उसे उस थ्योरी का एक ऐसा हिस्सा नजर आ गया जिसमें सिद्धू मूसेवाला के लापता हो चुके क़ातिलों का बार बार ज़िक्र किया जा रहा है। लेकिन वीडियो में उनका एक सुराग़ नज़र आ गया है। ज़ाहिर है कि मूसेवाला के क़ातिलों की तलाश में अंधेरे में भटक रही पुलिस के लिए अंधी गुफा में दिए की रोशनी भी बन सकती है।

असल में सबसे नए वायरल वीडियो में एक खाली पड़ी संकरी सड़क पर अचानक तेज़ रफ़्तार थार गाड़ी गुज़रती हुई दिखाई देती है। सिद्धू मूसेवाला उस रोज थार पर सवार होकर निकला था। बल्कि वो खुद उस गाड़ी को चला रहा था।

लेकिन सिद्धू मूसेवाला की थार के गुज़रने के चंद सेकंड के बाद ही एक और गाड़ी बड़ी की खामोशी से गली में CCTV की फुटेज में नुमाया होती है...और उसी सड़क पर आगे बढ़ती दिखाई पड़ती है।

वो गाड़ी बोलेरो है...जिसके बारे में पुलिस का अंदाज़ा है कि उसी बोलेरो गाड़ी पर वो हमलावर सवार थे जिन्होंने आगे जाकर सिद्धू मूसेवाला को अपना निशाना बनाया था।

CCTV के वीडियो ने दिखाया पुलिस को अनदेखा सुराग़

Moosewala Murder Viral Video: पुलिस ने जिस चीज़ पर इस वीडियो में ग़ौर किया...वो ये कि थार को रास्ते में रोककर सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतारने वाले क़ातिल असल में इस नए वीडियो वाले सीसीटीवी वाले इलाक़े के किसी हिस्से में घात लगाकर सिद्धू का इंतज़ार कर रहे थे। और उन्हें इस बात का पूरा पता था कि सिद्धू उसी रास्ते से अपनी थार पर सवार होकर निकलेगा। हालांकि सिद्धू के पास अपनी एक बुलेटप्रूफ गाड़ी भी थी।

मगर उस रोज उस वक़्त सिद्धू थार पर ही होगा...ये पक्की ख़बर हथियारबंद क़ातिलों को थी...तभी तो उन्होंने उस रास्ते पर अपनी कार को कुछ इस तरह से खड़ा कर रखा था कि सिद्धू मूसेवाला के वहां से गुज़रते ही वो थार के पीछे लग जाएं और बीच में कोई दूसरा आ भी न सके।

ज़ाहिर है कि अब इस CCTV की फुटेज के सामने आने के बाद काफी हद तक पुलिस की तफ़्तीश की रफ़्तार में और तेज़ी आ सकती है। हालांकि अभी तक तो इस हत्याकांड में किसी भी तरह का कोई साक्षात चश्मदीद तो सामने नहीं आया अलबत्ता हत्या से जुड़े क़िस्से और हत्या के पीछे की तमाम थ्योरियां ज़रूर सुनाई पड़ रही हैं।

लेकिन पुलिस को तो हत्या की ये गुत्थी सुलझानी है। पुलिस को ये तो पता है कि हत्या पंजाब के भीतर अपनी औकात दिखाने की ज़िद में गैंगवॉर का ही नतीजा है। लेकिन ये अभी तक राज़ नहीं खुल सका है कि आखिर असल में इस हत्या को किस गैंग के किस शूटर ने अंजाम तक पहुँचाया।

बिखरी हुई कड़ियों को जोड़ने में जुटी है पुलिस

Police Investigation: लिहाजा अब पुलिस को इन्हीं वीडियो के ज़रिए अपनी कहानी को सुलझाकर उस क़ातिल को ज़माने के सामने लाने की ज़िम्मेदारी है, जिसने पंजाब के एक सिंगर को इस तरह दिनदहाड़ें डंके की चोट पर उससे सुरक्षा वापस लिए जाने के ऐन दूसरे ही दिन मौत के घाट उतारकर देश भर में सनसनी फैला दी।

पुलिस के सूत्रों से ये ज़रूर पता चला है कि हत्या से पहले और बाद के जितने भी वीडियो अब तक सामने आ चुके हैं। उन्हें सिलसिलेवार देखने के बाद पुलिस काफी हद तक उस सिरे के बेहद नज़दीक जा पहुँची है जहां सिद्धू मूसेवाला का क़ातिल और उसका गैंग खड़ा है।

अब तक जितने भी वीडियो सामने आए हैं उन सभी से क़त्ल से ज़ुड़ी कोई न कोई नई कहानी भी सामने ज़रूर आई है। ज़ाहिर है कि पुलिस इन्ही वीडियो की शक्ल में बिखरी हुई कड़ियों को जोड़कर उस सच के नज़दीक पहुँचना चाहती है जिस सच के दामन में सिद्धू मूसेवाला की हत्या का पूरा सच छुपा हुआ है।

हालांकि वीडियो सामने आने का ये सिलसिला अभी थमा नहीं है...अभी कुछ और वीडियो भी सामने आने बाकी है, लेकिन तस्वीर तो तभी साफ हो सकेगी जब असली क़ातिल का चेहरा लेकर पंजाब पुलिस किसी वीडियो को सामने लाएगी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in