Hijab Controversy : NEET पेपर के दौरान इस सेंटर पर हिजाब उतारने को लेकर बड़ा बवाल हो गया

Maharashtra Washim Hijab Controversy NEET : वाशिम में NEET परीक्षा देने आई मुस्लिम छात्राओं (Muslim girl student) के हिजाब को जबरन उतारे जाने पर विवाद. लोगों ने की पुलिस (Washim Police) में शिकायत.
Hijab Controversy NEET
Hijab Controversy NEET

Maharashtra Washim Hijab Controversy NEET Exam : महाराष्ट्र के वाशिम में NEET एग्जाम पेपर के दौरान एक सनसनीखेज मामला सामने आया. 17 जुलाई को हुई NEET परीक्षा के दौरान मुस्लिम छात्राओं ने आरोप लगाया कि एग्जाम सेंटर में नकाब और हिजाब पहनकर जाने पर रोक लगा दी गई.

छात्राओं की नाराजगी इस बात पर है कि पहले काफी संख्या में छात्राओं को हिजाब और नकाब के साथ एग्जाम सेंटर में जाने दिया गया. लेकिन कुछ समय बाद आने वाली लड़कियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

NEET Exam को लेकर क्या कहा छात्राओं ने आरोप लगाया, देखें वीडियो

उन्हें बाहर निकालकर हिजाब और नकाब उतारकर एग्जाम सेंटर में आने के लिए कहा गया. इस मामले को लेकर छात्राओं के परिवार ने पुलिस में शिकायत की है. पुलिस में दी गई शिकायत में लिखा है कि मातोश्री शांताबाई गोटे महाविद्यालय में NEET का पेपर लिया गया. जिसमें 6 मुस्लिम छात्राओं का पेपर भी था. लेकिन कई छात्राओं ने आरोप लगाया कि इस एग्जाम सेंटर पर प्रशासकीय अधिकारी और सदस्यों ने बदसलूकी की.

इनसे कहा गया कि बुर्का उतारो. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो बुर्के को कैंची से काटेंगे और पेपर भी नहीं देने दिया जाएगा. एक पीड़ित छात्रा ने बताया कि एग्जाम रूम में पहले आने दिया गया. इसके बाद उन्हें फिर सेंटर से बाहर निकाल दिया गया. कई छात्राओं की शिकायत के बाद परिजन भी वहां पहुंचे और पुलिस में शिकायत दी.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in