Kumar Vishwas Controversy : कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर पंजाब-हरियाणा HC ने लगाई रोक

Chandigarh News in Hindi | Haryana Highcourt |
Kumar Vishwas Controversy : कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर पंजाब-हरियाणा HC ने लगाई रोक
कुमार विश्वास

मनजीत सहगल के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) और केजरीवाल के बीच EGO या कहे कि आत्मसम्मान की लड़ाई खत्म नहीं हो रही है। एक तरफ पंजाब पुलिस ने कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जब कि दूसरी तरफ कुमार को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिल गई। हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है।

क्यों आई ये नौबत ?

विश्वास के खिलाफ पंजाब के रोपड़ में केस दर्ज हुआ था। Kumar Vishwas पर आरोप है कि उन्होंने केजरीवाल के खालिस्तान से संबंध के गलत आरोप लगाए थे। केस दर्ज होने के बाद कुमार विश्वास ने कोर्ट में रूपनगर पुलिस के एक्शन के खिलाफ याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने अपने ऊपर दर्ज मामले को राजनीति से प्रेरित बताया था।

कुमार विश्वास के अलावा कांग्रेस नेता अलका लांबा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था। लांबा पर विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है।

कुमार विश्वास ने क्या कहा था?

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लेकर एक बयान दिया था। कुमार विश्वास ने दावा किया था कि केजरीवाल ने उनसे बातचीत में कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री।

Related Stories

No stories found.