Karnataka Crime: कुकर बम से मंगलुरु में किया जाना था बड़ा धमाका, टारगेट से पहले फटा बम

Mangaluru Blast: मंगलुरु ऑटो में हुआ धमाका पहले एक मामूली विस्फोट नजर आ रहा था, घटनास्थल से बरामद कुकर बम और उसमें लगे सर्किट से बड़ी साजिश का खुलासा हुआ।
कुकर बम से मंगलुरु में किया जाना था बड़ा धमाका
कुकर बम से मंगलुरु में किया जाना था बड़ा धमाका

Mangaluru Auto Blast: कर्नाटक के मंगलुरु (Mangaluru) में ऑटोरिक्शा ब्लास्ट (Blast) की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पहले तो खुद डीजीपी ने माना कि ये घटना आतंक से जुड़ी बड़ी साजिश है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि कुकर बम ब्लास्ट के जरिए मंगलुरु में आरोपी शारिक बड़ा धमाका करना चाहता था। जानकारी यह भी मिली है कि आरोपी शारिक पिछले कई दिनों से अपना नाम बदलकर मैसुरू में रह रहा था।

ऑटो धमाके के इस केस को पुलिस बीते महीने कोयंबटूर में हुए कार धमाके से भी जोड़कर देख रही है। पुलिस को शक है कि शारिक और कोयंबटूर कार सिलेंडर धमाके में मारे गए मुबीन के तार एक दूसरे से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि दोनों के तार आईएसआईएस से जुड़े हो सकते हैं। खुलासा यह भी हुआ है कि आरोपी आईएसआईएस हैंडलर्स के संपर्क में था।

ऑटो रिक्शा ब्लास्ट में आतंकी तार जुड़े होने के बाद से ही पुलिस ने छापेमारी भी तेज कर दी है। छापेमारी के दौरान शारिक के घर से पुलिस को  कुकर और बोल्ट, लोहे के तार भी बरामद हुए हैं। शारिक के घर से पुलिस को विस्फोटक सामग्री भी मिली है। मंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शाकिर नागोरी इलाके के पास से ही एक ऑटोरिक्शा में सवार हुआ था। वो पंपवेल जाना चाहता था इसी दौरान कुकर बम में धमाका हो गया।

ऑटो में धमाका इतना तेज था कि ऑटो ड्राइवर समेत शारिक भी बुरी तरह झुलस गया। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस धमाके में शारिक भी करीब 45 प्रतिशत जल गया। पुलिस अफसरों का कहना है कि फिलहाल उससे पूछताछ नहीं की जा रही है जल्द की डॉक्टरों की सलाह पर आरोपी से पूछताछ की जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in