दीपावली के अगले रोज़ महिला ने पति के सामने लगाई फांसी, वो बचाने की बजाए वीडियो बनाता रहा

Kanpur Suicide: कानपुर में एक महिला ने दीपावली के अगले ही रोज अपने ही घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। किस्से का सबसे चौंकानें वाला पहलू ये है कि महिला का पति उसे बचाने की बजाए उसका वीडियो बनाता रहा।
महिला फांसी के फंदे पर चढ़ती जा रही थी और पति वीडियो बना रहा था
महिला फांसी के फंदे पर चढ़ती जा रही थी और पति वीडियो बना रहा था

Kanpur Suicide: दीवाली का जश्न अभी पूरी तरह से थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसी वारदात सामने आई जिसे सुनकर आंखों के सामने अंधेरा छा सकता है. लक्ष्मी पूजा का त्योहार दीवाली इस बार कानपुर के एक घर के लिए बेहद दुखद रहा क्योंकि घर की लक्ष्मी ने अपने ही पति (Husband) के सामने फांसी लगा ली।

इस वाकये का सबसे शर्मनाक और चौंकानेवाला पहलू ये है कि पति उसे बचाने के बजाए उसका फांसी का वीडियो ही बनाता रहा।

इस वारदात की इत्तेला मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और पति को हिरासत में लेकर महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस को महिला के पिता ने बताया कि जब वो मौके पर पहुँचे तो उन्हें उनकी बेटी की लाश बिस्तर पर पड़ी हुई देखी जबकि उनका दामाद उसे CPR देने की कोशिश कर रहा था।

कानपुर में ये वाकया किदवई नगर इलाके की बताई जा रही है। मरने वाली महिला के पिता राजकिशोर गुप्ता के मुताबिक उनकी बेटी शोबिता की शादी चार साल पहले गुलमोहर इलाक़े के संजीव गुप्ता के साथ हुई थी।

शादी के बाद भी सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। लेकिन दीपावली के अगले रोज यानी मंगलवार को संजीव ने ही फोन पर इत्तेला दी कि शोभिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

शोभिता ने फांसी लगाई पुलिस ने संजीव को हिरासत में लिया
शोभिता ने फांसी लगाई पुलिस ने संजीव को हिरासत में लिया

Kanpur Crime: खुलासा है कि पिछले काफी अरसे से मियां बीवी में किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था और अक्सर घर में किसी न किसी बात पर दोनों झगड़ते भी रहते थे। लेकिन फिर सब कुछ सामान्य सा हो जाता था।

बकौल राजकिशोर उन्होंने जब अपने दामाद संजीव से पूछा कि शोभिता ने फांसी क्यों लगाई। तो संजीव ने अपना मोबाइल निकालकर वो वीडियो दिखा दिया जिसमें शोभिता फांसी लगाती नज़र आई।

संजीव की दलील थी कि शोभिता ने पहले भी फांसी लगाने की कोशिश की थी लेकिन उसे उस वक़्त बचा लिया गया था। राजकिशोर को हैरानी इसी बात की थी कि उसके दामाद ने शोभिता को फांसी से बचाने के बजाए उसका वीडियो क्यों बनाया। वीडियो में संजीव ये कहता भी सुनाई पड़ रहा है कि तुम ऐसा ही करोगी, क्योंकि तुम्हारी सोच ही ऐसी है।

UP Crime: उधर राजकिशोर जब अपनी बेटी को अस्पताल लेकर पहुँचे तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने इस सिलसिले में संजीव गुप्ता को हिरासत में ले लिया है साथ ही वो मोबाइल भी ज़ब्त कर लिया जिसमें शोभिता के फांसी लगाने वाला वीडियो भी है।

पुलिस का कहना है कि इस वीडियो की भी जांच की जाएगी और वीडियो को सबूत के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in