Kanpur clash: जुमे की नमाज़ के बाद पुलिस पर पथराव, हालात तनावपूर्ण, झगड़े की ये थी वजह

Kanpur clash: कानपुर (Kanpur) में जुमे की नमाज़ के बाद पुलिस और मुस्लिम समुदाय में भिड़ंत (clash with Police) के बाद पत्थरबाजी (stone pelting ) हुई। इस घटना के बाद हालात तनावपूर्ण (Tension) हैं।
Kanpur clash: जुमे की नमाज़ के बाद पुलिस पर पथराव, हालात तनावपूर्ण, झगड़े की ये थी वजह
कानपुर में जुमे की नमाज़ के बाद कलह, पत्थर चले

Kanpur clash: कानपुर (Kanpur) में एक बार फिर दो गुटों (Two Group) में संघर्ष (Clash) की खबर सामने आई। यहां जुमे की नमाज़ के बाद पुलिस पर पथराव (stone pelting ) की वारदात से हालात बेहद तनावपूर्ण (Tension) हो गए हैं।

ये घटना कानपुर के परेड चौराहे के पास हुई। जुमे की नमाज के बाद बाज़ार बंद कराने को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में टकरा गए। पहले तो ये बात बातों की हद में ही रही। हालांकि जुमे की नमाज़ की वजह से उस इलाक़े में पहले से ही पुलिस का बंदोबस्त तैनात था। लेकिन बाज़ार बंद कराने की बात पर दो गुट आपस में भिड़ गए।

पुलिस के आते ही पथराव हो गया शुरू

Stone pelting in Kanpur: इससे पहले पुलिस हरक़त में आकर दोनों पक्षों को अलग करवा पाती अल्पसंख्यक समुदाय के लोग पुलिस से ही भिड़ गए और पथराव करने लगे। पथराव से दो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। पुलिस पर पथराव के बाद परेड चौराहे और उसके आसपास के इलाक़े में हालात तनावपूर्ण हो गए।

अल्पसंख्यकों के गुस्से और तनावपूर्ण हालात के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन ने परेड और उसके आस पास के इलाक़े में कर्फ्यू लगा दिया।

बाज़ार को बंद करने को लेकर आमने सामने आए थे दो पक्ष

Police Action in Kanpur: असल में जुमे की नमाज़ के बाद भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठन की ओर से एक बाजार बंद का आह्वान किया गया था। जिसके विरोध में दूसरे संगठन के लोग और व्यापारी समुदाय के लोग उतर आए। जिसकी वजह से हालात तनावपूर्ण हो गए थे। इसी बीच वहां बीच बचाव करने पुलिस पहुँच गई।

पुलिस को देखकर मुस्लिम समुदाय के कुछलोग भड़क गए और थोड़ी ही देर में पत्थरबाजी की घटना हो गई। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी में पुलिस को ही निशाना बनाया जा रहा था। जिसको रोकने के लिए पुलिस को हल्का फुल्का बल का इस्तेमाल भी करना पड़ा। पुलिस ने लाठी चार्ज किया और कई राऊंड हवाई फायर किए। इसके बाद फूलबाग चौराहे से लेकर परेड़ बजरिया तक पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in