JNU VIOLENCE : ये यूनिवर्सिटी है या 'हिंदू-मुसलमान' का अखाड़ा ! देखे वीडियो

Crime News in Hindi: नॉन वेज को लेकर हुई हिंसा में ABVP कार्यकर्ताओं पर FIR, PHQ के बाहर लेफ्ट संगठनों का प्रदर्शन
JNU VIOLENCE : ये यूनिवर्सिटी है या 'हिंदू-मुसलमान' का अखाड़ा ! देखे वीडियो
जूएनयू में जब विवाद हुआ था, उस वक्त की तस्वीर

सुशांत मेहरा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

JNU Violence News : जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) फिर विवादों में है। मुद्दा चाहे तो भी है, इतना तय है कि मुद्दा ऐसा है, जो किसी की जिंदगी पर ज्यादा असर नहीं डालेगा। यानी मुद्दा बेकार का है। रविवार देर शाम लेफ्ट और राइट विंग (ABVP) के छात्रों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें 60 से ज्यादा छात्र जख्मी बताए जा रहे हैं। मुद्दा था राम नवमी के दिन नॉन वेज खाना। इसके बाद कावेरी हॉस्टल की मेस में मारपीट हुई।

ये बात थी विवाद की जड़!

Delhi Crime News: दोनों पक्षों की बीच झड़प हो गई। झड़प को लेकर वामपंथी छात्रों ने आरोप लगाया कि राम नवमी पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने उन्हें नॉन वेज फूड खाने से रोका। लेफ्ट विंग के छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल के मेस सचिव से मारपीट की। लेफ्ट विंग के छात्रों ने एबीवीपी छात्रों पर जेएनयू परिसर में गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए छात्रों को एकजुट होने का आह्वान किया।

Delhi JNU Violence: इसके बाद बवाल हो गया। उधर, जेएनयू प्रशासन ने अब कथित नॉन वेज खाने से रोकने के मामले की जांच शुरू कर दी है। जेएनयू प्रशासन ने कावेरी हॉस्टल की वार्डन और सिक्योरिटी स्टाफ को तलब किया है। इसके साथ-साथ छात्रों के पक्ष को भी जाना जाएगा। कहा गया है कि दोषी पाए जाने वाले छात्रों पर नियमों के तहत सख्त कार्रवाई होगी।

JNU News Today: इस मुद्दे को लेकर सोमवार को 11 बजे अखिल भारतीय छात्र परिषद के छात्र (ABVP) के छात्र एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें घटनाक्रम को लेकर वे अपना पक्ष रखेंगे। इसके अलावा 2 बजे लेफ्ट विंग के छात्र संगठन दिल्ली पुलिस हेडक्वॉर्टर का घेराव करेंगे।

दिल्ली पुलिस का एक्शन!

इससे पहले हिंसक झड़प को लेकर दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्र संघ, एसएफआई, डीएसएफ और AISA से जुड़े छात्रों की शिकायत पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें IPC की धारा 323/341/509/506/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

JNU Violence Hindi News: पुलिस का यह भी कहना है कि विद्यार्थी परिषद के छात्रों की तरफ से अभी तक उन्हें लिखित शिकायत नहीं मिली है। पुलिस का कहना है कि सारे सबूत और फैक्ट्स जुटाए जा रहे हैं।

Related Stories

No stories found.