जम्मू कश्मीर में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, हादसे में 12 की मौत, घायलों को एयरलिफ्ट किया गया

Accident: जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाक़े में बस खाई में गिर गई जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई जबकि हादसे में 30 लोग जख़्मी हो गए। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल तक पहुँचाने के लिए उन्हें एयरलिफ्ट किया गया
जम्मू कश्मीर में एक यात्री बस खाई में गिरी
जम्मू कश्मीर में एक यात्री बस खाई में गिरी

Jammu Kashmir Accident: जम्मू कश्मीर से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। पुंछ ज़िले में एक बस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग बुरी तरह से जख़्मी हो गए। बताया जा रहा है कि खाई में गिरी बस में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना ने आस पास के लोगों की मदद से निकालकर उन्हें अस्पताल पहुँचाया है। लेकिन इससे भी ज़्यादा बड़ी बात ये थी कि घायलों में पांच बहुत बुरी तरह से घायल थे जिन्हें जम्मू  के जीएमसी हॉस्पिटल तक पहुँचाने के लिए उन्हें एयरलिफ्ट किया गया।

बताया जा रहा है कि ये हादसा सुबह साढ़े आठ बजे के आस पास हुआ। असल में मिनी बस मंडी से सवजियां जा रही थी। लेकिन जैसे ही सवजियां के पास बस पहुँची तो पहाड़ी ढलान के पास बस ड्राइवर के नियत्रंण से बाहर हो गई और गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में मौके पर ही नौ लोगों की मौत हो गई जबकि चार और लोगों का दम अस्पताल में इलाज के दौरान निकल गया।

उपराज्यपाल ने दिया घायलों के बेहतर इलाज के आदेश

Jammu Kashmir Accident: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल ने हादसे का शिकार हुए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की और मृतक परिवार को पांच पांच लाख रुपये देने की घोषणा कर दी। जबकि घायलों को एक एक लाख रुपये की मदद देने का ऐलान किया गया है।  

इतना ही नहीं उपराज्यपाल ने सभी घायलों का बेहतर इलाज कराने का भी आदेश अधिकारियों को दिया है। उधर पीएमएनआरएफ की तरफ से भी मृतकों के परिवार के लोगों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है।

राष्ट्रपति ने बस हादसे पर शोक जताया

Jammu Kashmir Accident: इस बस हादसे के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी अपनी संवेदना जाहिर की। अपने ट्वीट में महामहिम ने लिखा कि पुंछ के सवजियां में दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत  अत्यंत दुखद है। उनकी संवेदना और प्रार्थना पीड़ित परिवारों के साथ है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in