बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक़लीन फर्नांडिस अब फंसी हैं ED के जाल में, फोकट के पैसों की ऐश पड़ी महंगी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक़लीन फर्नांडिस अब फंसी हैं ED के जाल में, फोकट के पैसों की ऐश पड़ी महंगी
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक़लीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखरन

Latest Crime News: बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस जैक़लीन फ़र्नाडिंस अब एक बड़ी मुसीबत में फंस गई हैं। क्योंकि जैकलीन के ख़िलाफ़ प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बड़ी कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन की 7.27 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली। असल में प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन के ख़िलाफ़ महाठग सुकेश चंद्रशेखरन के साथ मिलकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस बनाया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन के ख़िलाफ़ कार्रवाई करते हुए 7.27 करोड़ की संपत्ति अटैच की है जिसमें उनके फिक्स डिपॉज़िट भी शामिल हैं।

ED के पास जैकलीन फर्नांडिस के ख़िलाफ जो शिकायत पहुँची थी वो मामूली नहीं था। असल में आरोप यही है कि जैकलीन को महाठग सुकेश ने लोगों से लूटे और ठगे पैसों से क़रीब 5.71 करोड़ से ज़्यादा की रकम के गिफ़्ट दिए हैं। जैकलीन को गिफ़्ट देने के अलावा सुकेश ने उनके परिवार के लोगों को भी आलीशान तोहफो से लाद दिया। जैकलीन के परिवार वालों को सुकेश ने जो गिफ़्ट दिए उनमें महंगी कार, ज़ेवर और 1.32 करोड़ और 15 लाख की रकम शामिल है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक़लीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखरन
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैक़लीन फर्नांडिस और सुकेश चंद्रशेखरन

प्रवर्तन निदेशालय ने जैक़लीन की 7.27 करोड़ की संपत्ति अटैच की

Central Agency ED in Action: शिकायत मिलने के बाद से ही जैकलीन फर्नांडिस प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर थी। हालांकि उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई करने से पहले ED को अच्छी तरह छानबीन करने के साथ साथ पक्के सबूत भी जुटाने की चुनौती थी। क्या अजीब इत्तेफ़ाक है कि जबसे जैकलीन इनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट के रडार पर आई, तभी से जैकलीन और सुकेश के रिश्तों को लेकर भी खुसर फुसर हो रही थी।

इस पूरे मामले में सबसे चौंकाने वाला पहलू ये है कि सुकेश ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहते हुए एक महिला को चूना लगाया था। सुकेश ने इस महिला से 215 करोड़ की रकम ऐंठी थी। इसके बाद इन्हीं जबरन वसूली के पैसों से सुकेश फिल्म एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस के पीछे पड़ गया। कभी वो महंगे तोहफ़े भिजवाता तो एक बार उसने BMW कार भिजवा दी थी। सुकेश के महंगे तोहफों में से डायमंड जूलरी के अलावा एख 52 लाख का घोड़ा भी शामिल है।

अभी तो ये शुरुआत है, लंबा फंस सकती हैं जैक़लीन

Update Bollywood Story: ये सारा पैसा सुकेश ने अपनी मेहनत से नहीं कमाया बल्कि जुर्म के रास्ते से एक तरह से वसूला था। यही वजह थी कि प्रवर्तन निदेशालय सुकेश के पीछे हाथ धोकर पड़ गया था।

अगर ED के सूत्रों की बातों पर यकीन किया जाए तो ये तो अभी शुरूआत है। अभी तो इस मामले में दोनों के रिश्तों और लेन देन का कच्चा चिट्ठा खुलना बाकी है। ज़ाहिर है कि अब मामला बेहद दिलचस्प मोड़ पर जा पहुँचा है। अभी ये देखना बाकी है कि केंद्रीय जांच एजेंसी अब इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के ख़िलाफ़ और कितनी कड़ी कार्रवाई करती है। क्या फिल्मों वाला जलवा यहां काम आएगा या फिर फंसेंगी लंबा

Related Stories

No stories found.