IPS Sanjay Arora New Commissioner of Police Delhi : तमिलनाडु कैडर के IPS संजय अरोड़ा बने DELHI POLICE के नए कमिश्नर

IPS Sanjay Arora New Commissioner of Police Delhi : तमिलनाडु कैडर के IPS संजय अरोड़ा को DELHI POLICE का नया कमिश्नर बनाया गया है। इस बाबत गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।
IPS Sanjay Arora | Social Media
IPS Sanjay Arora | Social Media

IPS Sanjay Arora New Commissioner of Police Delhi: तमिलनाडु कैडर के IPS संजय अरोड़ा {1988 Batch} को DELHI POLICE का नया कमिश्नर बनाया गया है। इस बाबत गृह मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। उनकी नियुक्ति inter-cadre deputation के तहत AGMUT Cadre में की गई है। वो तमिलनाडु कैडर से IPS अफसर बने थे। इससे पहले राकेश अस्थाना कमिश्नर थे, जिनका कार्याकाल 31 जुलाई को खत्म हो गया था। उन्हें एक साल के लिए इस पद पर तैनात किया गया था।

गृह मंत्रालय का आदेश
गृह मंत्रालय का आदेश
IPS Sanjay Arora
IPS Sanjay Arora

कौन है संजय अरोड़ा ?

तमिलनाडु कैडर के आईपीएस‌ संजय अरोड़ा ('88 बैच) ने इससे पहले आईटीबीपी के महानिदेशक थे। संजय अरोड़ा देश के उन चुनिंदा आईपीएस में से हैं जो किसी अर्द्धसैनिक बल में डेप्युटेशन पर कमांडेंट के पद पर आए थे। अरोड़ा ने 1997 से 2002 तक कमांडेंट के रूप में प्रतिनियुक्ति पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में सेवाएं दी थीं। उन्होंने साल 1997 से 2000 तक उत्तराखंड के मातली में आईटीबीपी की बटालियन की कमान संभाली थी। उस दौरान वे अपने जवानों को दिन में तीन सेब खाने पर जोर देते थे, इसीलिए उन्हें आजतक 'तीन सेब साहब' के नाम से जाना जाता है।

IPS Sanjay Arora
IPS Sanjay Arora

संजय अरोड़ा ने एक प्रशिक्षक के रूप में भी आईटीबीपी में उल्लेखनीय योगदान दिया था और 2000 से 2002 तक आईटीबीपी अकादमी, मसूरी में कमांडेंट (प्रशिक्षण) के तौर पर सेवारत रहे थे। उन्हें आईटीबीपी में चीन मामलों का जानकार माना जाता है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in