IAS SANJEEV KHIRWAR : वो IAS अधिकारी जिनके कुत्ते के टहलने के लिए खाली करवा दिया जाता था स्टेडियम?

IAS SANJEEV KHIRWAR : वो IAS अधिकारी जिनके कुत्ते के टहलने के लिए खाली करवा दिया जाता था स्टेडियम?
IAS Sanjeev Khirwar

कुमार कुणाल के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

IAS officer walk with Dog in Delhi Stadium: दिल्ली के IAS अफसर पर गंभीर आरोप लगे हैं। प्रमुख सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार पर आरोप लगा है कि उनके और उनके कुत्ते की वजह से त्यागराज स्टेडियम को शाम सात बजे ही खाली करवा लिया जाता है।

क्या है विवाद ?

एक कोच का दावा है कि स्टेडियम को जल्दी खाली करवा लिया जाता है। पहले रात 8 या फिर साढ़े आठ बजे तक वहां ट्रेनिंग होती थी, लेकिन अब शाम सात बजे ही एथलीट्स और कोच को वहां से जाने के लिए कह दिया जाता है। इसके पीछे की वजह यह है कि आईएएस अधिकारी अपने कुत्ते के साथ वहां टहलने आते हैं। खिरवार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। उधर, दिल्ली सरकार ने एक ऑर्डर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि अब रात 10 बजे तक खिलाड़ियों, एथलीट्स आदि के लिए स्टेडियम खुले रहेंगे।

कौन है IAS अधिकारी संजीव खिरवार ?

IAS अधिकारी संजीव खिरवार 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं। उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते हैं। साथ ही, वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी हैं। खिरवार ने बी-टेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग किया हुआ है। इकोनॉमिक्स में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल है। उन्होंने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था। वो दिल्ली के साथ-साथ, गोवा, अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश और साथ ही साथ भारत सरकार में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। दिल्ली में इससे पहले ट्रेड और टैक्स कमिश्नर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in