पांच चीनी इंजीनियरों पर नोएडा पुलिस ने कसा शिकंजा, पुलिस को मिली थी ये खुफिया जानकारी

NOIDA CRIME: हाइटेक सिटी (Hi Tech) नोएडा पुलिस (Noida Police) ने LIU की रिपोर्ट के आधार पर पांच चीनी नागरिकों (Chinese National) को हिरासत में लिया है जिनका वीजा खत्म हो चुका था
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

NOIDA CRIME: नोएडा में ग़ैरकानूनी तरीके से रह रहे विदेशियों (Foreign National) पर पुलिस (Police) का शिकंजा अब तेजी से कसता जा रहा है। पुलिस और सुरक्षा बल के निशाने पर खासतौर पर वो चीनी (Chinese) नागरिक हैं जो क़ानून को ठेंगा दिखाकर नोएडा और उसके आस पास अपना बसेरा बनाए हुए हैं।

इसी सिलसिले में नोएडा की पुलिस ने नोएडा के अलग अलग हिस्सों में रह रहे पांच चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया। पांचों चीनी नागरिकों का वीजा बहुत पहले ही खत्म हो चुका था। खुलासा है कि ये पांचों चीनी नागरिक नोएडा की अलग अलग कंस्ट्रक्शन कंपनियों में इंजीनियर के तौर पर काम कर रहे थे। पुलिस उन सभी लोगों के पद के हिसाब से उनकी भूमिका को लेकर भी जांच कर रही है क्योंकि नोएडा में पहले भी चीनी नागरिक पकड़े गए थे जिन पर जासूसी का आरोप था।

सांकेतिक तस्वीर
India China Border Dispute: नेपाल सीमा पर पकड़ी चीन की चाल, भारत में घुसने की कोशिश में दो चीनी नागरिक गिरफ़्तार

LIU से मिली थी चीनी नागरिकों की ये बड़ी खबर

Noida Police: दरअसल पुलिस को अपने खुफिया विभाग यानी लोकल इंटेलिजेंस यूनिट जिसे आम लोग LIU के नाम से जानते हैं, उससे खबर मिली थी कि नोएडा में कुछ विदेशी गैर क़ानूनी तरीके से रह रहे हैं। छानबीन करने पर पांच ऐसे लोगों का पता चला जिनका वीजा की अवधि बहुत पहले ही खत्म हो चुकी थी लेकिन वो अब भी नोएडा में रह रहे थे और वो भी कायदे कानून को धता बता कर।

पकड़े गए पांचों नागरिकों की पहचान वॉग झोहुआंग, गुवांग झीवू, जी मेंगकियांग, जियांग शुनयोंग और हू यालिन को पुलिस ने हिरासत में लिया।

पुलिस ने पूछताछ के बाद पांचों को डिटेंशन सेंटर भेज दिया है। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक सभी हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों को चीन वापस डिपोर्ट कर दिया जाएगा।

सांकेतिक तस्वीर
UP STF करेगी चीनी घुसपैठियों के मामला की जांच, चीनी नागरिकों के स्लीपर सेल बनाने का शक

27 चीनी नागरिकों को नोएडा पुलिस ले चुकी है हिरासत में

इसके पहले भी LIU के इनपुट पर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 27 चीनी नागरिकों को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया था और उन सभी को डिटेंशन सेंटर भेजा गया था। दरअसल पिछले दिनों IB और LIU के इनपुट पर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिक गैर कानूनी काम कर रहे थे जिसका खुलासा होने के बाद 4 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था इस मामले में जासूसी का एंगल भी सामने आया था।

सांकेतिक तस्वीर
UP Crime News: चाइनीज़ क्लब का मास्टरमाइंड चीनी नागरिक गिरफ़्तार, गर्लफ्रैंड्स चलाती थीं बैंक खाते

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in