Hanuman Chalisa Row : जय बजरंग बली के भक्त पहुंचे जेल!

Crime News: सांसद नवनीत और रवि राणा की रात कटी जेल में
Hanuman Chalisa Row : जय बजरंग बली के भक्त पहुंचे जेल!

Hanuman Chalisa Tussle : उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने वाली सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की रात जेल में कटी। दरअसल, राणा दंपत्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद रविवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत के तहत जेल भेज दिया। दोनों को अलग अलग सैल में रखा गया है।

क्या था पूरा मामला ?

Hanuman chalisa Controversy : राणा दंपति ने उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था, जिसके बाद से ये पूरा विवाद खड़ा हो गया था। शनिवार को नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों ने प्रदर्शन किया था, जिस वजह से वो बाहर नहीं निकल सकी थीं। इसके बाद देर शाम नवनीत और उनके पति रवि को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इन पर पुलिस ने राजद्रोह का भी केस दर्ज कर लिया है।

किरीट सोमैया ने दर्ज करवाई FIR

CRIME NEWS IN HINDI : शनिवार को जब नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तार किया गया तो बीजेपी किरीट सोमैया उनसे मिलने थाने पहुंचे थे। थाने से निकलते वक्त उन पर हमला किया गया। किरीट सोमैया ने शिवसैनिकों पर आरोप लगाया है। उधर, पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कोर्ट में क्या क्या हुआ ?

उधर, कोर्ट में सरकारी वकील ने कहा था कि इसमें राजद्रोह का मामला भी बनता है, क्योंकि राणा दंपति ने शिवसैनिकों को भड़काने का काम किया। पुलिस ने सांसद नवनीत और रवि राणा पर धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में गिरफ्तार किया था। बाद में पुलिस ने राणा दंपति पर धारा 353 के तहत एक और केस दर्ज किया गया था।

क्यो बोले शिवसैनिक

Hanuman Chalisa Row Update: शिवसैनिकों ने शिकायत की थी कि मातोश्री उनके लिए मंदिर की तरह है। राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

Related Stories

No stories found.