Gujrat News: गुजरात में जहरीली शराब पीने से 8 की मौत, 5 गंभीर

Gujrat Crime: एक ही गांव के 18 लोग जहरीली शराब पीने से हुए बीमार, 5 की हालत गंभीर, सबने एक साथ मिलकर पी थी शराब
अस्पताल में जांच करती पुलिस
अस्पताल में जांच करती पुलिसTanseem Haider

Gujrat Crime News: गुजरात में बोटाद (Botad) जिले में खौफनाक घटना सामने आई है। यहां जहरीली शराब (Poisonous-liquor) पीने से 8 लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि 18 लोग बीमार हैं जिनमें से 5 की हालत गंभीर (Serious) बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग बोटाद के रोजिद गांव के रहने वाले हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक सभी ने रात को शराब (Liquor) का सेवन किया था।

जहरीली शराब से बीमार हुए लोगों को बोटाद के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पांच गंभीर मरीजों की हालत को देखते हुए उन्हे भावनगर के सर टी अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक एक ही गांव के इन सभी लोगों ने रात रोजिद के पास बसे नभोई गांव में जाकर शराब पी थी।

जहरीली शराब पीने से हुए बीमार
जहरीली शराब पीने से हुए बीमार

सोमवार सुबह होते होते सभी को पेट में तेज दर्द, दस्त और उल्टियां होने लगीं। इतनी बड़ी संख्या में बीमारों कको देख कर गांव में हड़कंप मच गया। सभी के परिवार के लोग बीमारों को लेकर अस्पताल की तरफ भागे। इनमें से दो लोगों की तो सुबह ही मौत हो गई थी। इसके बाद इलाज के दौरान छह और लोगों ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं जो अवैध शराब का धंधा करने वालों का तलाश में जुटी हैं। गौरतलब है कि 1960 से गुजरात राज्य में शराबबंदी लागू कर दी गई थी। सन् 2017 में गुजरात सरकार ने शराबबंदी से जुड़े कानून में संशोधन कर सख्त सजा का प्रावधान रखा है। जिसमें 10 साल की कैद और 5 लाख का जुर्माना शामिल है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in