Gujarat News: राजकोट में 8वीं क्लास की स्टूडेंट की हार्ट अटैक से मौत, सरकार ने तलब की रिपोर्ट

Rajkot News: स्कूल प्रशासन के मुताबिक रिया नाम की छात्रा क्लास में पढाई कर रही थी तभी वो बेंच पर अचानक गिर पड़ी।
रिया की फाइल फोटो
रिया की फाइल फोटो

Gujarat News: देश में अक्सर दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से अकस्मात मौत (Death) होने के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला गुजरात के राजकोट से सामने आया है। यहां 8वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा (Student) की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। स्कूल प्रशासन के मुताबिक रिया नाम की  छात्रा क्लास में पढाई कर रही थी तभी वो बेंच पर अचानक गिर पड़ी।

राजकोट की जसाणी स्कूल में 8वी कक्षा में पढाई करने वाली रिया नाम की छात्रा अचानक ही बेहोश हो गयी थी। बच्ची के क्लास में गिर जाने से हड़कंप मच गया जिसके बाद आनन फानन में स्कूल प्रशासन छात्रा को अस्पताल में  लेकर गया जहां डॉक्टर ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

परिजनों का आरोप है कि ठंड की वजह से छात्रा को हार्ट अटेक हुआ है। जांच में सामने आया है कि रिया सुबह 7 बजे स्कूल पहुंची थी, 7.30 बजे कवो प्रार्थना कर 8 बजे जब क्लास में पहुंची तो उसे ठंड लग रही थी और अचानक ही बेहोश हो गयी।

आरोप ये भी है कि छात्रा को देरी से असपताल ले जाया गया। छात्रा को फौरन ही इलाज मिल जाता तो उसकी जान बचाई जा सकती है। इस पूरे मामले पर सरकार ने गंभीर रुख अपनाया है। राज्य सरकार ने स्कूल से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। ताकि मौत के असल कारणों को पता चल सके।

डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा ठंड होने की वजह ब्लड जमने के मामले सामने आ रहे हैं। इस केस में भी ये हो सकता है। पुलिस अफसरों का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद जरुरी कार्रवाई की जाएगी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in