विदेश भागने की फ़िराक़ में इस जगह से पकड़ा गया अवैध हथियारों का अखिल भारतीय सप्लायर
सांकेतिक तस्वीर

विदेश भागने की फ़िराक़ में इस जगह से पकड़ा गया अवैध हथियारों का अखिल भारतीय सप्लायर

ग़ाज़ियाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हथियारों के उस अखिल भारतीय तस्कर को गिरफ़्तार कर लिया है जो मुंगेर के अवैध असलहों की पूरे NCR में सप्लाई करता था। मोटे मुनाफ़े के चक्कर में उसने खुद की भी फैक्टरी डाल ली थी, मगर वो पकड़ी गई। ये शातिर विदेश भागने की फ़िराक़ में था।

इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पकड़ा गया तस्कर

Latest Crime News: ग़ाज़ियाबाद पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लग गई, और एक ऐसा मुल्जिम उसके हत्थे चढ़ गया जिसकी मदद से समूचा NCR दहलता रहता था। विदेश भागने की फिराक़ में लगे उस आरोपी को पुलिस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पकड़ा। और इस मामले में मदद की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने।

जिस बदमाश को पुलिस ने धरदबोचा है उसका तार्रुफ बस ऐसे समझ लीजिए कि शहर भर में कहां कहां और कैसा क्राइम होने वाला है, उसकी इत्तेला क्राइम होने से पहले ही हो जाया करती थी। पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्टरी चलाने वाले उस मुल्जिम को गिरफ़्तार करने में कामयाबी हासिल की है जिसकी फैक्टरी पर पिछले ही साल पुलिस ने ताला जड़ दिया था। मगर फैक्टरी में अवैध हथियारों की धरपकड़ के बीच ये मुल्जिम पुलिस के हाथों से फिसल गया था।

एक साल पहले पकड़ी गई थी हथियारों की फैक्टरी

Ghaziabad Police Arrest gun supplier: आरोपी की पहचान ज़हीरूद्दीन के तौर पर हुई है। ज़हीरूद्दीन ग़ाज़ियाबाद क्राइम ब्रांच की नज़रों में पिछले एक साल से चढ़ा हुआ था। मेरठ का रहने वाला ज़हीरूद्दीन पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में अवैध असलहों की सप्लाई करता था। इतना ही नहीं उसका हथियारों का नेटवर्क पूरे देश भर में फैला हुआ था।

अब तक पकड़े गए हथियारों के तस्करों में उसका नाम सबसे ऊपर आता है। लिहाजा पुलिस उसकी तलाश काफी दिनों से कर रही थी। उसके मुख्य तार बिहार के मुंगेर से जुड़े हैं। जहां से वह हथियारों को मंगवाता हैं, और यहां सप्लाई करता है।

आरोपी बिहार से कपड़े की फेरी लगाता था और वही वो मुंगेर में बने हथियारो की सप्लाई में जुड़ गया और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हथियारों की सप्लाई करने लगा था। और इस काले धंधे में मोटा मुनाफा देख खुद की मेरठ और गाजियाबाद में हथियार बनाने की फैक्ट्री चलाने लगा था । मुरादनगर इलाके में इसके द्वारा संचालित दो फेक्ट्रियो को पुलिस ने बीते साल पकड़ा था हालांकि जहीरुद्दीन पुलिस की पकड़ में नही आया था

Related Stories

No stories found.