फ़िरौती के लिए अपने ही दस साल के मौसेरे भाई का गला काटा, दोस्तों समेत नाबालिग आरोपी पकड़ा गया

गाजियाबाद में एक सनसनीखे़ज़ मामला सामने आया है। यहां नाबालिक लड़के पर अपनी ही मौसी के 10 साल के बच्चे की हत्या के बाद उसकी लाश को ठिकाने का आरोप लगा तो पूरे इलाक़े में सनसनी फैल गई। सबसे चौंकाने वाली बात यही है कि इतने छोटे लड़के ने उस मासूम बच्चे की हत्या क्यों की?
फ़िरौती के लिए अपने ही दस साल के मौसेरे भाई का गला काटा, दोस्तों समेत नाबालिग आरोपी पकड़ा गया
सांकेतिक तस्वीर

ग़ाज़ियाबाद से मयंक गौड़ की रिपोर्ट

Latest Crime News: खबर यही है कि 16 साल के नाबालिग ने 10 साल के अपने मौसेरे भाई को पहले अगवा किया और फिर अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद बच्चे की लाश को एक बोरी में भरकर नोएडा सेक्टर 54 के खरगोश पार्क में सुनसान जगह पर बोरी फेंक दी।

पुलिस ने 10 साल के आरोप में नाबालिग लड़के को उसके दो और साथियों के साथ पकड़ भी लिया है और उनकी निशानदेही पर मासूम का शव भी बरामद कर लिया है। लेकिन बच्चे का शव मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

ये वारदात गाजियाबाद के खोड़ा इलाक़े में नेहरू गार्डन में रहने वाले 10 साल के बच्चे के घर हुई। बीती 11 तारीख की शाम वो बच्चा अचानक गायब हो गया। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट खोड़ा थाने में दर्ज भी कराई गई थी।

पुलिस ने ऐसे पकड़ा आरोपियों को

Ghaziabad Murder News: गायब बच्चा अपनी मौसी के नाबालिग लड़के के साथ घर से बाहर गया था और फिर घर नही लौटा था। जबकि उसकी मौसी का लड़का वापिस लौट आया था। काफी तलाश के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला। तब परिवार के लोग गाजियाबाद पुलिस के पास पहुँचे। खोड़ा थाने में 10 साल के बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

पुलिस ने उसके मौसेरे भाई को शक के आधार पर पकड़ा और पूछताछ शुरू की। थोड़ी ही देर में उस नाबालिग ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। ये भी बताया कि इस वारदात को उसने कैसे और किसके साथ मिलकर अंजाम दी। उन नाबालिग बच्चों ने बताया कि मासूम की गला काट कर हत्या की थी।

वजह सुनकर सन्न रह गई पुलिस

Ghaziabad Murder News: बकौल गाजियाबाद एस पी क्राइम दीक्षा शर्मा, आरोपी नाबालिग लड़का अपने दो साथियों के साथ मिलकर बच्चे को अगवा करने के बाद फिरौती के रूप में रकम वसूलना चाहता था। घटना के दिन 10 साल के मासूम को स्कूटी पर बैठा कर वो नोएडा के खरगोश पार्क पहुंचे लेकिन पकड़े जाने के डर से बच्चे को अगवा करने के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद घरवालों के साथ मिलकर गुमशुदा बच्चे को ढूढने का नाटक भी करते रहे। लेकिन जब पुलिस ने बच्चे की तलाश तेजी से शुरू की तो वो तीनों डर गए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद शक के आधार पर नाबालिग मौसी के लड़के और उसके दो अन्य साथियों को पकड़ा।

Related Stories

No stories found.