VIDEO: 100 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं, कई सिलेंडरों में ब्लास्ट, इस वजह से लगी ये भीषण आग

Ghaziabad Fire: गजियाबाद में एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है जहां 100 से ज्यादा गायें आग में जल गई हैं.
VIDEO: 100 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं, कई सिलेंडरों में ब्लास्ट, इस वजह से लगी ये भीषण आग
100 से ज्यादा गायें जिंदा जलीं,

Ghaziabad Fire: गजियाबाद में एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है जहां 100 से ज्यादा गायें आग में जल गई हैं. दोपहर के समय झुग्गियों में भीषण आग लग गई. ये झुग्गियां इंदिरापुरम इलाके मे है. इस बस्ती के पास ही एक गोशाला है. झुग्गियों में लगी आग के चपेट में गोशाला भी आ गया.

कैसे लगी आग?

गाजियाबाद के झुग्गियों के आसपास कूड़ा-कचरा पड़ा रहता था. यहां एक छोटी सी आग की लपट ने भीषण आग का रूप ले लिया. आग ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, इस दौरान तेज धमाका हुआ.

बताया जा रहा है कि यह धमाका गैस सिलेंडर के फटने से हुआ था. धमाके से लोगों के बीच दहशत फैल गई. वहीं, सीएम योगी ने इस घटना को लेकर संज्ञान लिया है और बचाव कार्य तेज करने के लिए निर्देश दिए.

अब तक 100 से ज्यादा गायों की जलने की खबर

आग इतनी तेज थी कि इसने पीछे बनी गौशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया. वहां कई गायें बंधी थी, जिसमें से कुछ को गौशला के मालिक ने बाहर निकाल दिया.

श्री कृष्णा गौसेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया, 'कबाड़ में आग लगने के कारण 100 से ज्यादा गायों की जलकर मृत्यु हो गई है'. धुएं के कारण आसपास की बिल्डिंग को भी खाली कराया गया है.

तेज हवा के कारण लगी आग

गाजियाबाद के कनवानी गांव में सोमवार दोपहर करीब 1.30 बजे भीषण आग लग गई. पूरे इलाके में धुआं फैल गया. स्थानीय लोगों ने तुरंत आग बुझाने के लिए पानी डालना शुरू किया, लेकिन हवा चलने से आग और भी विकराल हो गई.

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गई. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि आग कूड़े के ढेर में लगी चिंगारी से लगी है.

Related Stories

No stories found.