Draupadi Murmu : द्रौपदी मुर्मू को केंद्र ने Z+ सुरक्षा दी

Draupadi Murmu : बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव PRESIDENT ELECTION 2022 के लिए एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर द्रौपदी मुर्मू के नाम का ऐलान कर दिया। द्रौपदी झारखंड की पहली महिला राज्यपाल भी रह चुकी हैं।
Draupadi Murmu : द्रौपदी मुर्मू को केंद्र ने Z+ सुरक्षा दी
द्रौपदी मुर्मू

PRESIDENT ELECTION 2022 DRAUPADI MURMU : एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को Z+ की सुरक्षा दी गई है। केंद्र सरकार ने उन्हें सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा जेड प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है। बीजेपी ने मंगलवार को ही द्रौपदी मुर्मू को एनडीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है।

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "संविधान में राष्ट्रपति की जो भी शक्तियां हैं मैं उसके अनुसार काम करूंगी।''

कौन है द्रौपदी मुर्मू ?

द्रौपदी मुर्मू का जन्म ओडिशा आदिवासी जिले मयूरभंज के रायरंगपुर गांव में हुआ। वे 18 मई 2015 से 12 जुलाई 2021 तक झारखंड के राज्यपाल पद पर रहीं। द्रौपदी मुर्मू ओडिशा की पहली महिला और आदिवासी नेता हैं, जिन्हें राज्यपाल नियुक्त किया गया।

मुर्मू 2013 में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में एसटी मोर्चे की सदस्य रहीं। 10 अप्रैल 2015 तक उन्होंने यह पद संभाला था। वह 2013 में ओडिशा के मयूरभंज की जिला अध्यक्ष निर्वाचित हुईं थी। वह 2010 में भी जिला अध्यक्ष निर्वाचित हुई थीं।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in