Delhi violence : आरोपियों की लिस्ट ! ये है साजिश के सूत्रधार

Delhi violence : आरोपियों की लिस्ट ! ये है साजिश के सूत्रधार

DELHI JAHANGIRPURI VIOLENCE : दिल्ली के जहांगीरपुरी में जो 21 लोग गिरफ्तार हुए है, उनके बारे में आपको बताते है। क्या ये एक ग्रुप की तरह काम कर रहे थे या फिर ये अलग अलग काम कर रहे थे, ये तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा, लेकिन इनका इस दंगे में क्या रोल था ?, आईए जानते हैं।

अब तक ये लोग हुए गिरफ्तार

जहांगीरपुरी मामले में दिल्ली पुलिस ने शुरुआत में 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इनमें जाहिद, अंसार, शहजाद, मुख्त्यार, मोहम्मद अली, आमेर, अक्षर, नूर आलम, असलम, जाकिर, अकरम, इम्तियाज, मोहम्मद अली और आहिर शामिल है। इसके बाद पुलिस ने और भी चेहरों की पहचान की जिसमें जहांगीर पुरी जी ब्लॉक के रहने वाला सूरज, नीरज, सुकेन, सुरेश, सुजीत सरकार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा दो नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है। अब तक मामले में 21 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

रविवार को पुलिस ने 14 लोगों को कोर्ट में पेश किया था, जिनमें से दो मुख्य आरोपी असलम और अंसार का एक दिन की पुलिस रिमांड मिली है। आरोप है कि असलम ने गोली चलाई और अंसार को तो पुलिस मास्टर माइंड बात रही है।

जहांगीरपुरी हिंसा में कब-कब क्या हुआ?

दिल्ली के जहांगीर पुरी इलाके में शाम करीब साढ़े 4 बजे ये हनुमान जयंती शोभा यात्रा निकल रही थी। इस यात्रा को K ब्लॉक तक जाना था। जब ये शोभा यात्रा सवा 6 बजे C ब्लॉक में पहुंची, तभी मामूली झड़प हुई और ये झड़प हिंसा में बदल गई। करीब 6 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली की झगड़ा हो गया।

जब दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मेदालाल जो इस झगड़े की कॉल को अटेंड करने आए थे। उनके हाथ में गोली लग गई। इस झगड़े के दौरान करीब 6 पुलिसकर्मी समेत कुल 7 लोग घायल हुए हैं। करीब 7 बजे सभी सीनियर ऑफिसर मौके पर भारी पुलिसफोर्स के साथ पहुंचे। पूरी तरह से हिंसा को कंट्रोल करने में 1 घंटे का समय लगा और 8 बजे तक स्थिति कंट्रोल में है।

Related Stories

No stories found.