Delhi News: बीयर के शौकीनों के लिए अच्छी खबर!

Delhi Beer Bar: राजधानी दिल्ली में एक्साइज विभाग ने करीब 4 माइक्रोब्रेवरीज (Microbreweries) को अनुमति दी है, जो यहां बीयर बेच सकेंगे। ये चार Microbreweries सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएंगी।
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर

राम किंकर सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Beer News : दिल्ली में बीयर के शौकीनों 'अच्छे दिन' आने वाले हैं। एक्साइज विभाग ने करीब 4 माइक्रोब्रेवरीज (Microbreweries) को अनुमति दी है, जो दिल्ली में बीयर बेच सकेंगे।

पहले जनपद रोड और कनॉट प्लेस में दो माइक्रोब्रेवरीज (Microbreweries) चल रही थीं। एक्साइज विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि "आबकारी नीति 2021-22 में, बीयर प्रेमियों के लिए टेकअवे सुविधा के साथ-साथ Microbrewery की अनुमति दी गई थी, लेकिन शहर में कोई भी microbrewery नहीं खुल सकी। अब हमने तीन से चार microbreweries को अनुमति दी है, जो सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएंगी।''

1 सितंबर से पुरानी आबकारी नीति फिर से लागू हो जाएगी। इसमें सरकारी दुकान से ही शराब बेची जाएगी। दिल्ली सरकार के चार सरकारी विभाग - DTTDC, DSSIDC, DSCSC और DCCWS अगले महीने से रिटेल शराब बेचेंगे।

शुरुआत में सरकारी शराब की करीब 500 दुकानें खोलने की तैयारी है। आने वाले दिनों में दुकानों की संख्या बढ़ाकर 700 करने की तैयारी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in