Spy News : वित्त मंत्रालय से जासूस अरेस्ट, ऐसे सीक्रेट जानकारी चुरा विदेश में बेच रहा था

Delhi news : दिल्ली के वित्त मंत्रालय में जासूस गिरफ्तार. ऐसे चुराकर बेच रहा था सीक्रेट सूचना. (espionage in Ministry of Finance spy selling stolen secret information).
Crime News
Crime News

Delhi News : वित्त मंत्रालय का एक कर्मचारी ही जासूस (Spy) निकला. दावा किया जा रहा है कि पैसों के बदले ये आरोपी वित्त मंत्रालय से जुड़ी सीक्रेट जानकारी (Secret Information) बेच रहा था. ये मंत्रालय में कॉन्ट्रैक्ट पर नौकरी कर रहा था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सुमित के रूप में हुई है. मंत्रालय से जुड़ी अहम जानकारी ये पैसों के बदले दूसरे देशों को बेच रहा था. जिन सूचनाओं को ये बेच रहा था वो बेहद संवेदनशील मानी जा रही हैं.

आरोपी सुमित के खिलाफ ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके फोन को जब्त कर लिया गया है. इसी फोन के जरिए वो जासूसी कर रहा था. किन किन देशों को इसने सीक्रेट डेटा बेचा है. उस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.

असल में ये आरोपी सरकारी कर्मचारी नहीं है. लेकिन बता दें कि ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट 1923 सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के कर्मचारी और सामान्य नागरिकों पर भी लागू होता है. जासूसी से लेकर देशद्रोह जैसी गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों को भी इसमें शामिल किया जाता है. इस पूरे मामले पर जल्द ही मंत्रालय की तरफ से भी कोई बयान आ सकता है.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in