Delhi Liquor Policy News: शराबियों की बल्ले बल्ले! सितंबर तक मिलेगी दिल्ली में डिस्काउंट वाली शराब!

Delhi Liquor News: राजधानी दिल्ली में सरकार ने नई आबकारी नीति को दो महीने बढ़ाते हुए एल-3/33 लाइसेंस के तहत देसी शराब की बिक्री के लिए लाइसेंस अवधि को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।
FILE PHOTO
FILE PHOTO

Delhi Liquor Policy News: शराब पीने वाले के लिए अच्छी खबर! दिल्ली सरकार ने राजधानी में देसी शराब बेचने वाली सभी दुकानों को दो महीने का एक्सटेंशन देने का आदेश जारी कर दिया है। केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति को बढ़ाते हुए L-3/33 लाइसेंस के तहत देसी शराब की बिक्री के लिए लाइसेंस अवधि को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।

दिल्ली सरकार की नई शराब नीति को लेकर दिल्ली के एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने पुरानी शराब नीति लागू करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था ताकि सारी चीजें settle कर ली जाए तभी पुरानी शराब नीति लागू हो।

लेकिन अब यहां कई सवाल खड़े हो गए है, मसलन जब नई शराब नीति को लेकर दिल्ली के एलजी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है तो फिर कैसे नई शराब नीति दोबारा लागू हो सकती है।

क्या अब करप्शन नहीं होगा ?

किस हिसाब से अब शराब बेची जाएगी ?

जब पहले सरकार शराब खरीदती थी तो क्या अब नहीं खरीद सकती है ?

फाइल फोटो
फाइल फोटो

Kejriwal Liquor Policy: इससे पहले आबकारी नीति 2021-22 को 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने की अवधि के लिए बढ़ाया गया था। सरकार ने नई आबकारी नीति वापस ले ली है और शराब की सरकारी दुकानें खोलने का निर्देश दिया है। आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि नई पॉलिसी में तय किया कि 850 दुकानों से ज्यादा नहीं खोली जाएंगी।

Delhi News Hindi: डिप्टी सीएम ने कहा, 'हमारी सरकार पिछले साल नई एक्साइज पॉलिसी लेकर आई थी। पहले दिल्ली में 850 दुकानें होती थी और हमने नई पॉलिसी में तय किया कि उतनी ही दुकानें खोली जाएंगी, कोई नई दुकान नहीं खोली जाएगी। पहले दिल्ली सरकार को 6000 करोड़ रुपये का रिवेन्यू मिलता था, अब 9500 करोड़ रुपये का रिवेन्यू आने लगा है।'

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in