CBI OFFICE PIC
CBI OFFICE PIC

Delhi Crime : 5.22 करोड़ की हेराफेरी में CBI ने बैंक अधिकारी को गिरफ्तार किया

CBI News : सीबीआई ने 5.22 करोड़ रुपये की हेराफेरी के आरोप में बैंक अधिकारी को गिरफ्तार किया

Delhi CBI News : केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के मेडक जिले में नरसापुर शाखा से करीब 5.22 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नकदी प्रभारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी को इस संबंध में बैंक के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) से शिकायत मिली थी कि शाखा के वरिष्ठ अधिकारी और नकदी प्रभारी ए. नागेंद्र ने तीन चरणों में बैंक कोष का दुरुपयोग किया है।

बैंक के मुताबिक आरोपी अधिकारी ने 2.32 करोड़ रुपये की नकदी, लगभग 72 लाख रुपये मूल्य के सोने के आभूषण और तीन एटीएम से लगभग 2.19 करोड़ रुपये नकदी की हेराफेरी की। इसके परिणामस्वरूप बैंक को कुल 5.22 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी और मेडक जिले के नरसापुर में उसके परिसरों की तलाशी भी ली थी, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए थे।

सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आरोपी को हैदराबाद में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया जहां उसे 17 सितंबर, 2022 तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in