मियां बीवी के झगड़े में आ गया फ्लैट, और फिर पति ने खो दिया आपा, उसके बाद की दास्तां सुनकर पुलिस और पड़ोसी सब हैरान रह गए

Delhi Crime: दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाक़े में पति पत्नी के झगड़े (Domestic Violence) में पहले फ्लैट आया और फिर बात हद से बाहर इतनी बढ़ी कि पति ने पत्नी (Wife) की हत्या (Murder) के बाद आत्महत्या कर ली।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Delhi Crime: देश की राजधानी में घर की कलह (Domestic Violence) के बाद मौत का कोहराम देखने को मिला। इस कोहराम के चक्कर में एक बाप ने अपने ही बच्चों की लावारिस (Orphan) कर दिया। उस शख्स ने पहले चाकू मारकर बीवी को मौत (Murder) के घाट उतार और फिर खुद को चाकू मारकर इतना घायल कर लिया कि अस्पताल पहुँचने से पहले ही मौत (Suicide) हो गई।
ये क़िस्सा दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाक़े का है जहां रात के अंधेरे में जिस वक़्त गश्ती पुलिस की टीम उस मकान के सामने पहुँची तो वहां जीने और ज़मीन पर पड़े खून के निशान देखकर बुरी तरह से चौंक गई।
सड़क पर तो अंधेरा था...मगर घर में इतनी रोशनी ज़रूरी थी कि पुलिस की टीम वहां का माजरा समझ सके। आखिर उस घर में क्या हुआ और रात के वक़्त क्यों पुलिस को मकान में आना पड़ा और इतना ही नहीं दरवाजों पर अपने हाथों से अपनी हाजरी दर्ज करने को मजबूर होना पड़ा।

प्रॉपर्टी के झगड़े में बाद हद से ज़्यादा बढ़ गई

Delhi Crime: पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके का वो मकान अंगद नगर में है जहां की हक़ीकत जब सामने आई तो पुलिस और मोहल्ले वाले सभी बुरी तरह से चौंक गए।
खुलासा यही है कि घरेलू कलह की वजह से मंगलवार को उस घर में ऐसी नौबत आ गई कि मियां बीवी के झगड़े में बात इस कदर बढ़ी की घर के मालिक ने गुस्से में अपना आपा खो दिया और तमाम हदों को लांघ कर मौत की हद में जा पहुँचा।
मिली जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी नगर थाना इलाक़े के गुरु अंगद नगर के उस मकान में एक परिवार रहता था। पति जिसका नाम नीरज था उसकी पत्नी और दो बच्चे जिसमें एक की उम्र 13 साल जबकि दूसरा अभी आठ साल का है।
एसी रिपेयरिंग का काम करने वाला नीरज और उसकी बीवी के बीच प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा अक्सर होता रहता था। प़ड़ोसियों की मानें तो इस बात को लेकर नीरज और उसकी बीवी अक्सर झगड़ते थे। लेकिन थोड़ी देर में बात खत्म हो जाती थी। लेकिन मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ कि नीरज अपना आपा खो बैठा।
नीरज ने चाकू से अपनी पत्नी पर ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए...इसी बीच बीच बचाव करने आए बेटे पर भी उसने चाकू से हमला कर दिया। और फिर खुद को चाकू मारकर बुरी तरह जख़्मी कर लिया।

एक बाप ने अपने ही हाथों से बना दिया अपनी औलाद को लावारिस

Delhi Crime: घर के भीतर की चीख पुकार को सुनकर घर के बाहर पड़ोसी इकट्ठा हो गए...और बच्चों के रोने की आवाज सुनकर जब पड़ोसी घर के भीतर पहुँचे तो वहां का मंज़र देखकर बुरी तरह सहम गए क्योंकि नीरज की पत्नी खून से लथपथ घायल पड़ी थी...बड़ा बेटा भी जख़्मी था और खुद नीरज भी खून से सना हुआ तड़प रहा था।
पड़ोसियों ने पुलिस को इत्तेला दी और एम्बुलेंस बुलाकर सभी को अस्पताल पहुँचाया।
अस्पताल पहुँचते पहुँचते नीरज और उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। जबकि दोनों बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
मौके पर पहुँची पुलिस की टीम ने मौका-ए-वारदात का पूरी तरह से मुआयना किया और तफ्तीश को आगे बढ़ाया।
अब इस घटना में पुलिस के सामने परेशानी ये है कि वो करे तो क्या करे, क्योंकि जिसने वारदात अंजाम दी वो तो मर चुका है...जिसके खिलाफ उसका गुस्सा था उसे उसने मौत के घाट उतार दिया। लेकिन परेशानी उससे बड़ी ये है कि एक बाप ने अपने ही हाथों से अपनी औलादों को अब लावारिस की ज़िंदगी दे दी है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in