Rajasthan Crime: आश्रम में आस्था के नाम पर महिला से रेप, साध्वी पर बलात्कार करवाने का आरोप

Rajasthan News: काल पक्ष दोष दूर करने के नाम पर दुष्कर्म किया गया और जिसका वीडियो भी बनाकर पीड़िता को बार-बार डराया धमकाया गया।
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Rajasthan Crime News: राजस्थान के जालौर में आस्था (Faith) के नाम पर षड्यंत्र (Conspiracy) रच कर एक महिला से बलात्कार (Rape) का मामला सामने आया है। दरअसल एक महिला ने सरवाना पुलिस थाने में मामला (Report) दर्ज करवाया है जिसमें एक साध्वी के साथ एक व्यक्ति द्वारा मिलकर महिला के साथ रेप बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

रिपोर्ट में बताया कि आस्था के नाम पर साध्वी के साथ मिलकर एक व्यक्ति ने उसके साथ कालपक्ष दोष योग दूर करने के नाम पर दुष्कर्म किया गया और जिसका वीडियो भी बनाकर पीड़िता को बार-बार डराया धमकाया गया।

पीड़ित महिला ने सरवाना पुलिस थाने में रिपोर्ट पेश कर मामला दर्ज कराया है जिसमें बताया कि उसके ससुराल के लोग भक्ति सेवा में बहुत विश्वास आस्था रखते हैं जिसके चलते जालौर जिले मैं स्थित मानव सेवा विश्व गुरु दत्तात्रेय आश्रम संस्थान मैं आते जाते रहते हैं।

इसी बीच अप्रैल 2021 में उसके पति के साथ निरंतर संस्थान में जाना प्रारंभ किया तब संस्थान की साध्वी व उसके सहयोगी द्वारा पीड़िता के पति को पीड़िता को लेकर आने कहां गया इसके बाद उसका पति उसे संस्थान ले जाने लगा वहां पर जाने के बाद साध्वी ने पीड़िता पर कॉल पक्ष दोस्त का कहते हुए भविष्य तकलीफमय जीवन में बता कर डराया गया।

आश्रम की साध्वी व उसके सहयोगी व्यक्ति द्वारा उपचार कराने की सलाह दी गई इसके बाद नवंबर 2021 संस्थान की ओर से आमजन को हरिद्वार ले जाने का कार्यक्रम तय हुआ जिसमें साध्वी को उसके सहयोगी द्वारा डेढ़ सौ लोगों के साथ पीड़िता को भी हरिद्वार ले जाया गया।

जहां साध्वी और आरोपी व्यक्ति दोनों एक ही कमरे में ठहरे जहां पीड़िता को कमरे में बुलाकर कालपक्ष दोष का उपसर्ग कराने का कहते हुए असामान्य रूप से अश्लील हरकतें की गई। जिसकी बात किसी से नहीं करने को लेकर उक्त साध्वी व आरोपी द्वारा धमकियां दी गई।

पीड़िता का आरोप है कि साध्वी द्वारा बार-बार उसके पति के फेसबुक अकाउंट हुआ मोबाइल के जरिए काल सर्प दोष निवारण के लिए दबाव बनाया गया। इसके उपचार निवारण के लिए उसने पीड़िता को 108 दिन में 21 बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया गया जिसकी कॉल पर भी बातचीत रिकॉर्डिंग भी पीड़िता के मोबाइल में बना रखी है।

आरोप है कि साध्वी हेमलता भगाराम ने षडयंत्र पूर्वक सोची समझी साजिश के तहत दिनांक 19 फरवरी 2022 को आश्रम में बुलाया। उसके आश्रम पहुंचने से पहले मौजूद साध्वी ने अपनी बातों के जाल में फंसाते हुए कालपक्ष दोष योग को दूर करने के लिए धोखे से संस्थान के अंडरग्राउंड स्थित कमरे में ले जाया गया।

जहां उसके साथ दरवाजा बंद कर आरोपी ने साध्वी के साथ मिलकर जबरदस्ती करते हुए डरा धमकाकर बलात्कार किया। इस दौरान कमरे में मौजूद साध्वी ने अश्लील वीडियो भी बनाया। दोनों ने एक राय होकर वीडियो वायरल करने की धमकी दी और कहा यदि किसी को कुछ बताया तो वीडियो को वायरल कर दी जाएगी। सरवाना पुलिस थाने में पुलिस की ओर से आश्रम के उक्त व्यक्ति व साध्वी के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कर लिया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in