Gujarat Crime: 190 करोड़ की ड्रग्स मामले में दो गिरफ्तार, गुजरात ATS का बड़ा ऑपरेशन

Gujarat News: दरअसल पंजाब में ट्रक के टूलबॉक्स में 38 किलो हेरोइन बरामद की गई थी, इसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 190 करोड़ रुपए कीमत आंकी गई थी।
ATS की गिरफ्त में आरोपी
ATS की गिरफ्त में आरोपी

Gujarat Drugs News: गुजरात ATS ने कच्छ (Kutch) से दो बड़े ड्रग (Drugs) तस्करों को गिरफ्तार (Arrest) किया है। उमर और हमदा नाम के इन शख्स पर 190 करोड़ (190 Crore) का ड्रग्स पंजाब (Punjab) तक पहुंचाने का आरोप है। हाल ही में पंजाब पुलिस ने 38 किलो हेरोइन (Heroin) पकड़ा था जो गुजरात से होकर पंजाब गया था।

गुजरात एटीएस को जानकारी मिली थी कि यह ड्रग्स पहुंचाने वाला शख्स कच्छ के दयापर पुलिस थाने इलाके में रहता है। जानकारी के आधार पर उमर और हमदा को सोमवार रात हिरासत में लिया गया है। दोनों आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद पंजाब पुलिस से यह जानकारी गुजरात ATS ने साझा की थी।

केस बेहद संगीन है लिहजा आरोपियों की कस्टडी लेने पंजाब पुलिस अहमदाबाद जा रही है। आरोप है कि उसने सीमा पार से आए ड्रग्स की डिलीवरी बीच समुंदर में ही ली और उसे बाद में पंजाब तक बड़ा कनसाइनमेंट पहुंचाया है।

ड्रग तस्करों के खिलाफ पिछले दिनों भी गुजरात एटीएस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया था। जून महीने की 6 तारीख को 250 करोड़ की ड्रग्स को जब्त किया था। ATS को सूचना मिली थी कि अल नोमान नाम की एक पाकिस्तानी नाव भारी मात्रा में नशीला पदार्थ लाद कर ला रही है। यह माल ग्वादर बंदरगाह से गुजरात के जखाउ में उतरेगा।

इस खबर के आधार पर ATS और तटरक्षक बल की टीमों ने पाकिस्तानी नाव की तलाशी ली थी। जिसके बाद एटीएस ने इस नाव के नाविकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की और नाव पर सवार सभी सात पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया था।

इसी साल अप्रैल में भी अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास गुजरात ATS और भारतीय कोस्ट गार्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 280 करोड़ की 55 किलो हेरोइन जब्त ड्रग्स पकड़ी थी। 9 पाकिस्तानी नागरिक भी गिरफ्तार हुए था। ATS को जानकारी मिली थी कि बड़ी मात्रा में ड्रग्स लाया जा रहा है जिसके बाद प्लानिंग करके इस मिशन को सफलतापूर्वक अंजाम गया। जिस बोट से ड्रग्स पकड़ा गया है उसका नाम अल हज था।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in