Shane Warne : दुनिया के महान क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

cricketer shane warne died : ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का जन्म 13 सितंबर 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हुआ था.
Shane Warne : दुनिया के महान क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

cricketer shane warne died

cricketer shane warne died : दुनिया के महान क्रिकेटर और लेग स्पिनर शेन वार्न का निधन हो गया है बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है. ये हार्ट अटैक कैसे आया और किस वजह से हुआ, ये पता नहीं चल पाया है.

ये एक ऐसे गेंदबाज रहे जिन्हें पूरी दुनिया में बेहद ही सम्मान के साथ देखा जाता है. इनका भारत से बेहद ही लगाव रहा है. ये भारत में स्पोर्ट्स ग्राउंड में बॉलिंग की ट्रेनिंग देने भी आते थे. इनका भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से काफी करीबी दोस्ती रही है.

<div class="paragraphs"><p><strong>shane warne died </strong></p></div>

shane warne died

1992 में पहला मैच खेला, 52 साल की उम्र में हुआ निधन

shane warne died : ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का जन्म 13 सितंबर 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हुआ था. शेन वॉर्न की गिनती दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर में होती है. वह दुनिया के अकेले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक हजार से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए. इनका नाम विकेट लेने में मुथैया मुरलीधरन के साथ है.

<div class="paragraphs"><p>australian cricketer shane warne</p></div>

australian cricketer shane warne

australian cricketer shane warne first cricket match : शेन वॉर्न 1992 में भारत के खिलाफ मैच खेलते हुए पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में उतरे थे. यह टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेला गया था. वे अब तक 145 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3154 रन बनाया है. 1999 में वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

<div class="paragraphs"><p><strong>australian cricketer shane warne</strong></p></div>

australian cricketer shane warne

australian cricketer shane warne News : ये मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था और उस मैच में शेन वॉर्न ने 4 विकेट लिए थे. शेन वॉर्न का विवादों से भी नाता रहा है. दरअसल, साल 2003 में वर्ल्ड कप से ठीक पहले इन पर प्रतिबंधित नशीले पदार्थ का सेवन करने का आरोप लगा था. जिसकी वजह से वह वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए थे.

आखिरी ट्वीट क्रिकेटर मॉर्श के निधन का था, फिर वॉर्न की हुई मौत

Cricket Shane Warne Latest News : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर शेन वॉर्न का आखिरी ट्वीट अपने ही देश के क्रिकेटर रोड मॉर्श की मौत का था. इस ट्वीट को उन्होंने 4 मार्च की सुबह करीब 7 बजे ही किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि मॉर्श की मौत से उन्हें काफी दुख हुआ. लेकिन ये अजब इत्तेफाक है कि उस ट्वीट के 12 घंटे के अंदर ही शेन वॉर्न ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया.

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in