Congress Halla Bol: ईडी जांच गहराई तो कांग्रेस को मंहगाई याद आई! दिल्ली पुलिस ने कहा- सिर्फ जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत

Congress Halla Bol: कांग्रेस का ये हल्ला बोल दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होगा। महंगाई के मसले पर 11 बजे संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ कांग्रेस के नेता मार्च करेंगे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

अमित भारद्वाज/मौसमी सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Congress Halla Bol: कांग्रेस ने महंगाई और रोजमर्रा के सामानों की बढ़ती कीमतों को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन की शुरुआत राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस से हुई।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, 'आज देश में लोकतंत्र नहीं है। सिर्फ तानाशाही है। हम महंगाई का मुद्दा उठाते हैं। हमें संसद में बोलने नहीं दिया जाता। बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार कर लिया जाता है।' इस बीच कुछ प्रदर्शनकारियों को पहले ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

राहुल गांधी ने कहा, '70 साल में देश बना, लेकिन बीजेपी ने 8 साल में इसे खत्म कर दिया। चाहें बेरोजगारी, हिंसा और महंगाई का मुद्दा हो, सरकार का सिर्फ यही एजेंडा है, कि इन मुद्दों का न उठाया जाए।'

दिल्ली पुलिस ने कहा- सिर्फ जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत

Delhi News : दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को पत्र लिखकर कहा है कि जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है। ऐसे में प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी सकती है। अगर धारा 144 का उल्लंघन हुआ, तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ ये हल्ला बोल ऐसे समय पर हो रहा है, जब प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कार्रवाई तेज की है।

क्या है कांग्रेस का प्रोग्राम ?

कांग्रेस का ये हल्ला बोल दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से शुरू होगा। 10 बजे के करीब कांग्रेसी सांसद और वर्किंग कमेटी के सदस्य और दूसरे नेता यहां से मार्च करते हुए निकलेंगे। कांग्रेस के सांसद भी महंगाई के मसले पर 11 बजे संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे। कांग्रेस ने राष्ट्रपति से भी मिलने का वक्त मांगा है, लेकिन अभी तक वक्त नहीं मिला है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in