RAPE CASE: आठ साल पुराने रेप केस में BJP विधायक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

UP CRIME: पूर्वी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के एक भाजपा विधायक रामदुलार के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है, उनके खिलाफ दुष्कर्म का एक मामला दर्ज है।
बीजेपी के विधायक राम दुलार
बीजेपी के विधायक राम दुलार

BJP MLA RAPE CASE: सोनभद्र की एक अदालत ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आठ साल पुराने एक मामले में जिले के दुद्धी क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक रामदुलार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत में कई बार तलब किए जाने के बावजूद हाजिर न होने पर विधायक के खिलाफ कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया है।

अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने इस मामले में कई बार तलब किए जाने के बावजूद हाजिर नहीं होने पर बृहस्पतिवार को कड़ा रुख अपनाते हुए विधायक को गिरफ्तार कर 23 जनवरी को अदालत में पेश करने के आदेश दिए हैं।

UP RAPE: शुक्रवार को यहां बताया गया कि म्योरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के व्यक्ति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि चार नवंबर 2014 की शाम तत्कालीन ग्राम प्रधान के पति और वर्तमान में दुद्धी क्षेत्र से भाजपा विधायक रामदुलार ने उसकी नाबालिग बहन को डरा-धमका कर कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया है।

बताया ये भी जा रहा है कि इस मामले को दबाने और शिकायत वापस लेने का दबाव डालने की भी बात सामने आई है। हालांकि इसके अभी तक कोई सबूत तो नहीं मिले हैं, लेकिन पुलिस का कहना है कि इस बारे में जांच की जा रही है और जरूरी सबूत जुटाने की कोशिश की जा रही है।

RAPE IN SONBHADRA: उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और पर्याप्त सुबूत मिलने पर उसके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। त्रिपाठी ने बताया कि अदालत ने आरोपी रामदुलार को कई बार समन भेजा लेकिन वह हाजिर नहीं हुए।

उन्होंने बताया, ‘‘ रामदुलार पिछली 10 और 17 जनवरी को बीमारी का हवाला देकर अदालत में हाजिर नहीं हुए और आज भी यही बात कह कर हाजिरी माफी की अर्जी दी, मगर अदालत ने उसे खारिज कर दिया।’’

उन्होंने बताया कि अदालत ने कड़ा रुख अपनाते हुए विधायक रामदुलार के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया और जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि वह विधायक को गिरफ्तार कर आगामी 23 जनवरी को अदालत में पेश करें।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in