Bihar: मरने से पहले बोला पीड़ित - 'कर्जा था, लोग परेशान कर रहे थे, इसलिए सभी ने खा लिया जहर', पांच की मौत

Bihar Mass Suicide: बिहार के नवादा में एक परिवार ने जहर खाकर लिया। पांच लोगों की मौत हो गई है। एक बच्ची अभी भी अस्पताल में भर्ती है। परिवार कर्ज के बोझ के तले दबा था और वसूली वाले प्रताड़ित कर रहे थे।
मृतकों की तस्वीर
मृतकों की तस्वीर

प्रतीक भान सिंह के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Bihar Mass Suicide : बिहार में सन कर देने वाला मामला सामने आया है। नवादा में कर्ज के बोझ में दबे एक परिवार के छह लोगों ने जहर खा लिया, जिससे पांच की मौत हो गई, जब कि एक बच्ची का इलाज चल रहा है। पुलिस जांच कर रही है कि क्या परिवार ने खुद जहर खाया ? या परिवार के मुखिया ने सबको जबरदस्ती खिला दिया ? ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि परिवार पर कितना कर्ज था ? और कौन लोग उसे परेशान कर रहे थे ?

suicide note
suicide note

ऐसे हुई घटना ?

ये घटना नवादा नगर थाना क्षेत्र के न्यू एरिया मोहल्ला में बुधवार को हुई। यहां केदार लाल गुप्ता अपनी पत्नी अनिता कुमारी और चार बच्चों प्रिंस कुमार, शबनम कुमारी, गुड़िया कुमारी और साक्षी के साथ रहता था। केदार लाल गुप्ता की विजय बाजार में फल की दुकान थी। पुलिस को खबर मिली कि एक परिवार ने जहर खा लिया है।

... जब मृतक ने मरने से पहले बयां की सच्चाई : तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान केदार लाल गुप्ता जिंदा थे। केदार लाल गुप्ता ने कहा कि परिवार पर 10-12 लाख रुपये का कर्ज था, इस वजह से सभी ने जहर खा लिया। इसके बाद केदार लाल गुप्ता को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

मरने से पहले बनाया एक वीडियो : जहर खाने से पहले केदार लाल गुप्ता के बेटे प्रिंस ने एक वीडियो भी बनाया था। इस वीडियो में वह कहता है, 'बाजार से कुछ लोगों से कर्ज लिया था और वह हम लोगों को काफी प्रताड़ित कर रहे थे, हम लोगों ने पैसा वापस करने को लेकर थोड़ा समय मांगा, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे और बार-बार धमकी दे रहे थे, जिसको लेकर सबने जहर खा लिया।'

वहीं साक्षी ने कहा, 'पापा डिप्रेशन में चल रहे थे, उन्होंने कर्ज ले लिया था। किसी मनीष भइया से कर्ज लिया था।'

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in