बिहार: मुर्दे को लगाई हथकड़ी, परिवार को बताया जिंदा है कैदी... हाजीपुर जेल की लापरवाही

बिहार: मुर्दे को लगाई हथकड़ी, परिवार को बताया जिंदा है कैदी... हाजीपुर जेल की लापरवाही

मौके पर पुलिस

संदीप आनंद के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

BIHAR HAJIPUR JAIL STORY : बिहार के हाजीपुर जेल में कैदी की मौत हुई तो जेल प्रशासन ने मरे हुए कैदी को हथकड़ियों में बांधकर अस्पताल पहुंचा दिया। इस मामले का पता तब चला जब कैदी अस्पताल पहुंचा। अस्पताल ने बताया कि कैदी की पहले ही मौत हो चुकी है।

<div class="paragraphs"><p>हाजीपुर जेल</p></div>

हाजीपुर जेल

पूरा मामला जानिए

पूरा मामला हाजीपुर जेल में एक कैदी की मौत का है। दोपहर करीब 3 बजे हाजीपुर जेल प्रशासन एक कैदी को लेकर अस्पताल पहुंचा था। लालगंज थाने में एक आपराधिक मामले में जेल में बंद कैदी बीमार था। राजकिशोर नाम का बुजुर्ग 4 दिन पहले जेल पहुंचा था।

<div class="paragraphs"><p>परिजन हंगामा करते हुए</p></div>

परिजन हंगामा करते हुए

जेल प्रशासन ने परिजनों से कहा कि बीमार कैदी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजन भागे-भागे अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में कैदी का शव मिला। परिजनों को बताया गया कि कैदी बीमार था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है, लेकिन अस्पताल ने जेल प्रशासन की पोल खोल दी। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बताया कि जेल से अस्पताल पहुंचा कैदी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मर चुका था और अस्पताल में उसका कोई इलाज नहीं हुआ।

जेल प्रशासन की इस हरकत पर परिजन भड़क गए और हंगामा करने लगे। इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दे दिया गया है। देर रात न्यायिक अधिकारी पूरे मामले की जांच करने के लिए अस्पताल पहुंची और मौत के इस मामले की पड़ताल करती दिखी। क्या कैदी की मौत जेल के अंदर हुई ? या जब उसे जेल से अस्पताल ले जाया जा रहा था, उस दौरान उसकी मौत हुई ? इसकी जांच हो रही है।

Related Stories

No stories found.