बक्सर की 'तमंचे पर डिस्को' की वायरल तस्वीर, अब सवालों की धुन पर नाच रहे पुलिस कप्तान

बिहार के बक्सर की एक तस्वीर ने सामने आकर पूरे पुलिस महकमें को ही सवालों के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया है। गरज ये कि पुलिस कप्तान वायरल तस्वीर पर कार्रवाई करने की बात तो कर रहे हैं लेकिन सवाल फिर भी वहीं के वहीं खड़े हैं।
बक्सर की 'तमंचे पर डिस्को' की वायरल तस्वीर, अब सवालों की धुन पर नाच रहे पुलिस कप्तान
बिहार के बक्सर से वायरल हुई तस्वीर

Latest Crime News: तमंचे पर डिस्को तो हिन्दी फिल्म का गाना है। लेकिन बिहार के बक्सर ज़िले में ये गाना हू ब हू स्टेज पर उतरता दिखाई दे रहा है। बिहार के बक्सर ज़िले का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्टेज पर डांस करते लड़कों और लड़कियों के बीच अचानक एक लड़की अपने साथ डांस कर रहे एक लड़के की कनपटी पर पिस्तौट सटा देती है।

देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और तमंचे पर डिस्को के नाम से हुए इस वायरल वीडियो ने पुलिस की नींद उड़ा दी। आलम ये है कि पुलिस के आला अधिकारी को ये बात कहकर मामला कुछ हद तक शांत करना पड़ा कि इस तस्वीर का पूरा सच समझा जाएगा और ज़रूरी हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

दबंगई की तस्वीरों का नया फ़ैशन

Crime News Buxar: असल में कहा जाता है कि बिहार में आकर कई दफ़ा कई क़ानून दम तोड़ देते हैं, खासतौर पर ऐसे दबंगई वाली तस्वीरों के सामने आने के बाद ये कहावतें ज़िंदा होती दिखाई पड़ने लगती हैं। बिहार में शादी या ऐसे किसी समारोह में पिस्तौल को चमकाना और पिस्तौल के साथ डांस करना बहुत आम बात है, और अब तो ऐसे वीडियो आते ही रहते हैं।

लेकिन अब तो इस चलन में और भी ज़्यादा इज़ाफ़ा हो गया है। पहले जो काम सिर्फ लड़के या आदमी ही करते दिखाई देते थे अब ये लड़कियों और औरतों में फैशन आम हो गया है। इस वायरल वीडियो का भी यही खास बात है।

दरअसल बक्सर के गढ़नी गांव में एक शादी कार्यक्रम में डांस करते हुए लड़कियों का पिस्टल लेकर वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में लड़कियां डांस करते हुए एक लड़के के कनपटी में पिस्तौल सचा देती है और वो लड़का सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहा है। ये वीडियो बहुत तेज़ी से वायरल हुआ तो बक्सर में पुलिस का बंदोबस्त ही सवालों के घेरे में आ गया।

वायरल तस्वीर की वजह से सवालों में घिरा पुलिस महकमा

Bihar Latest Crime : बंदोबस्त सवालों के दायरे में आते ही पुलिस कप्तान ने अपना दामन बचाते हुए जवाब दिया कि ये वीडियो कहां का है इस मामले की जांच की जा रही है। ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये वीडियो कबका है और कहां का है। उसके बाद ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कप्तान का आदेश मिलते ही बक्सर की पुलिस तेज़ी से इस वीडियो का सच तलाशने में जुट गई है। हो सकता है कि मीडिया में उठे सवालों की बदौलत पुलिस महकमा इस वीडियो के बारे में आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कर भी ले। लेकिन सवाल यही है कि पुलिस कितने और कहां कहां कार्रवाई करेगी। क्योंकि बिहार में क़दम क़दम पर ऐसे क़ानूनों को ठेंगा दिखाना अब तो आम बात हो गई है। कभी हर्ष फायरिंग होती है तो कभी पिस्तौल के साथ डांस। और उनके वीडियो तो वायरल होते हैं, मगर कार्रवाई होते कभी नहीं देखी जाती।

बहरहाल वीडियो जमकर सुर्खियां बटोर रहा है, और बंदोबस्त में लगी बक्सर की पुलिस सवालों के घेरे में हाथ बांधे खड़ी दिखाई दे रही है।

Related Stories

No stories found.