'मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ', धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

UP BANARAS Religion Change : बनारस के युवक पर धर्म परिवर्तन religion conversion का दबाव बनाया गया। उसे इसके बदले लाखों रुपये, एक मकान देने का झांसा दिया गया। पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।
'मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ', धर्म परिवर्तन कराने का आरोप
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नीतेश श्रीवास्तव के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

BANARAS Religion Change Story : 'मुस्लिम बनो और लाखों कमाओ' जी हां, ये आफर दी आरोपियों ने एक शख्स को, लेकिन आखिरी वक्त में पीड़ित को पूरा माजरा समझ में आ गया और उसने पुलिस को आपबीती बताई। इस सिलसिले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्यों की ये हरकत ?

बनारस के रहने वाले सुधांशु चौहान को नौकरी की दरकार थी। उसकी मुलाकात गाजीपुर के रहने वाले अरमान अली से हुई। अरमान ने उसे फतेहपुर बुलाया। उससे रजिस्ट्रेशन के नाम पर एक हजार रुपये ले लिए गए। उससे अपने घर वालों से 10 हजार रुपये मंगवाने के लिए कहा गया, जिससे वो उसके रहने और खाने का इंतजाम करे सके।

पुलिस के मुताबिक, अरमान के बोलने पर उसने घर वालों से पैसे मंगवा लिए। आरोपी 17 जून को उसे 20 हिंदू और 30-40 मुस्लिम लड़कों के साथ मदरसे में ले गए। वहां सभी लोगों को किसी संगठन से जोड़ने की बात कही गई। ये भी कहा गया कि संगठन से जुड़कर वे लोग हर महीने एक से डेढ़ लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

19 जून को फिर 50 हिंदू और 100 मुस्लिम लड़कों समेत उसे मस्जिद लेकर गए। वहां आरोपियों का असली चेहरा सामने आ गया। आरोपियों ने उसे मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया गया। आरोपियों ने ऐसा करने पर उसे लाखों रुपये और मकान देने का लालच भी दिया। मना करने पर आरोपी को बंधक बना लिया। पीड़ित किसी तरह वहां से जान बचाकर भागा और पुलिस को सारी बात बताई। पुलिस ने मामले में मौलवी समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिनमें से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in