...जब लता मंगेशकर के लिए इस बड़े आदमी से भिड़ गए थे बाल ठाकरे!

...जब लता मंगेशकर के लिए इस बड़े आदमी से भिड़ गए थे बाल ठाकरे!

जब इंसान का कद लता मंगेशकर जितना बड़ा हो जाता है, तो वो लोगों से ऐसे मिलता है कि लोग उसके करीब होते चले जाते हैं। लता दीदी की ज़िंदगी में ऐसे कई लोग थे जो उनके बेहद करीबी थे, इनमें से एक थे बाला साहब ठाकरे। जो लता को अपनी बिटिया की तरह प्यार करते थे और हर मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े रहते थे। 2012 में जब बाल ठाकरे का निधन हुआ तो लता दीदी को लगा कि उनके सिर से पिता का साया एक बार फिर उठ गया।

बात 90 के दौर की है, जब बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री में टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार और अनुराधा पौडवाल के साथ उनकी पार्टनरशिप की तूती बोलती थी। उस वक्त मार्केट में टी-सीरीज के कैसेट्स की भरमार थी जिनमें ओरिजनल सिंगर की आवाज को अनुराधा पौडवाल की आवाज के साथ डब करके बेचा जाता था। एक फिल्म के एक गाने के लिए गोविंदा चाहते थे कि उसमें लता मंगेशकर की आवाज हो लेकिन गुलशन कुमार ने अनुराधा पौडवाल को जगह देने के लिए फिल्म के म्यूजिक राइट्स ही खरीद लिए।

लता दीदी को जब ये पता चला तो उन्हें इसका बहुत अफसोस, जब बात बाल ठाकरे को लगी तो वो बेहद नाराज हुए। और उन्होंने गुलशन कुमार को फोन करके बहुत खरी खोटी सुनाई। नतीजा ये हुआ कि फिल्म का म्यूजिक पहले लता मंगेशकर की आवाज के साथ आधिकारिक रूप से रिलीज किया गया। उसके बाद ही अनुराधा पौडवाल का वर्जन जारी हो पाया।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in