हेट स्पीच के संत महंत बजरंग पहुँचे सलाखों के पीछे, महिलाओं के लिए दिया था ये बवाली बयान

बजरंगबलि के नाम पर धब्बा लगाने वाले महंत बजरंग मुनि को आखिरकार उत्तर प्रदेश की पुलिस ने पकड़ ही लिया। ये वही बजरंग मुनि हैं जिन्होंने एक ख़ास समुदाय की महिलाओं के लिए इतने ख़ास शब्द कहे थे कि तभी से यूपी पुलिस के जवान लाठी लेकर उनके पीछे पड़ गए थे।
हेट स्पीच के संत महंत बजरंग पहुँचे सलाखों के पीछे, महिलाओं के लिए दिया था ये बवाली बयान
महंत बजरंग मुनि, यूपी पुलिस की गिरफ़्त में

महंत बजरंग मुनि को गिरफ़्तार किया गया

Latest Crime News: मुंह में राम बगल में छूरी वाली कहावत को साक्षात ज़मीन पर उतारने वाला और पूजा पाठ की आड़ में पाप करने वाला महंत बजरंग मुनि 13 अप्रैल की शाम आखिरकार उत्तर प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। मुनि बजरंग इन दिनों किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पूरा हिन्दुस्तान इनके मुंह से निकले ज़हर की वजह से इनकी असलियत जान चुका है।

असल में कुछ रोज पहले महंत बजरंग मुनि ने सीतापुर के ख़ैराबाद में एक बड़ी संगत के दौरान ऐसी घटिया बात कही थी कि तमाम संत समाज ने उनसे किनारा कर लिया था। बजरंग मुनि ने ख़ास समुदाय की महिलाओं को रेप की धमकी देने वाला विवादित बयान दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं उनके विवादित बयान वाला वीडियो भी वायरल हो गया था। उसके बाद ही सब लोग बजरंग मुनि को पहचान सके।

अपने बयान के लिए मांगी थी मॉफ़ी

Bajrang Muni Arrest: हालांकि उस घटना के बाद चौतरफा निंदा होने और केस दर्ज होने के बाद बजरंग मुनि ने पुलिस की गिरफ़्तारी से डरकर एक और वीडियो जारी करके अपने बयान के लिए न सिर्फ माफी मांगी थी बल्कि अपने बयान के लिए मीडिया पर ही आरोप मढ़ दिया था।

ख़ैराबाद की बड़ी संगत के समय महंत बजरंग मुनिदास ने भीड़ के सामने एक खास समुदाय की महिलाओं और बेटियों को घरों से उठाकर उनका रेप करवाने की बात कही थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बजरंग मुनि दास को धारा 354 A के तहत गिरफ़्तार किया है।

केस दर्ज होने के बाद ही बजरंग मुनि ने अपने बयान के लिए माफी भी मांगी थी। बजरंग मुनि ने माफी मांगते हुए कहा था कि अगर मेरी किसी भी बात से माताओं और बहनों को ठेस पहुँची है तो मैं अपनी माता और बहनों से क्षमा मांगता हूं। मैं सभी नारी जाति का सम्मान भी करता हूं।

Related Stories

No stories found.