AZAM KHAN UPDATE : आजम खान को सिर्फ एक केस से आस !

लखनऊ की CBI कोर्ट में आजम खान तो रामपुर कोर्ट में पत्नी और बेटा पेश
AZAM KHAN UPDATE : आजम खान को सिर्फ एक केस से आस !

अरविंद मोहन मिश्रा/आमिर खान के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

AZAM KHAN UPDATE : एक केस में जमानत की आस में बैठे समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और पूर्व मंत्री आजम खान आज लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। 28 महीनों से सीतापुर जेल में बंद आजम खान को जल निगम घोटाले में सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ लाया गया। उधर, रामपुर में आजम की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्लाह आजम भी एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए।

क्या जेल से बाहर आने वाले है आजम खान ?

AZAM UPDATE : सुबह करीब साढ़े 11 बजे लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आजम खान को पेश हुए। भर्ती घोटाले में आरोपी बनाए गए आजम खान पर आरोप तय होने के लिए पेशी हुई थी। इससे पहले 11 बजे आज़म खान की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान रामपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में पहुंचे। इससे पहले अदालत ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

87 मामलों में आजम को मिल चुकी है जमानत

AZAM UPDATE : आजम खान पर 88 मामले दर्ज हैं, जिनमें से 87 मामले में उनको जमानत मिल चुकी है। हाल में ही उन्हें 87वें मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी।

87 मामलों में जमानत पा चुके समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के लिए नया 88वां केस बड़ी मुसीबत बना हुआ है। इसी केस के चलते उनकी रिहाई नहीं हो पा रही है।

आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ साल 2019 में बड़े पैमाने पर मुकदमे दर्ज हुए थे। उनके खिलाफ 87 मुकदमे विचाराधीन थे, जिनमें सिर्फ एक में जमानत होना बाकी थी, लेकिन इस 88वें केस ने उन्हें फिर से परेशानी में डाल दिया है।

इस अंतिम केस में जमानत बाकी

AZAM UPDATE : आजम खान पर तीन स्कूलों की फर्जी कागजात से मान्यता लेने के मामले में हाल में ही मुकदमा दर्ज हुआ था।विधायक के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ 43 और पत्नी तंजीम फातिमा के खिलाफ 33 मुकदमे विचाराधीन हैं। अदालत ने तीनों को जेल भेज दिया था। अब्दुल्ला 23 माह बाद और तंजीम फातिमा 10 माह बाद जमानत पर छूट सकी थीं।

Related Stories

No stories found.