Amarnath Cloud Burst : अमरनाथ गुफा से 2 किलोमीटर दूर फटा बादल, 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Amarnath Yatra : अमरनाथ गुफा से महज 2 किलोमीटर दूर बादल फटने (Cloud Burst) से 5 लोगों की मौत (Death) हो गई है। कई लोग घायल हैं। एनडीआरएफ के अलावा एसडीआरएफ और आईटीबीपी के साथ दूसरी एजेंसियों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए लगाया गया है।
बचाव कार्य में जुटी टीमें
बचाव कार्य में जुटी टीमें

Amarnath Cloud Brust : जम्मू कश्मीर (J&K) से एक बड़े हादसे (Accident) की खबर आ रही है। अमरनाथ गुफा (Amarnath Cave) से महज 2 किलोमीटर दूर बादल फटने (Cloud Burst) की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना में पांच लोगों के मरने (Death) की खबर है। इस घटना में कई श्रद्धालुओं के घायल होने की खबर भी आ रही है। एनडीआरएफ (NDRF) की टीमों ने मौके पर पहुच कर बचाव कार्य शुरु कर दिया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Lower Holy cave में बादल फटने की के बाद एनडीआरएफ के अलावा एसडीआरएफ और आईटीबीपी के साथ दूसरी एजेंसियों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए लगाया गया है।

अमरनाथ गुफा के पास बचाव कार्य जारी देखें VIDEO

बचाव और राहत कार्य जारी
बचाव और राहत कार्य जारी

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में इस समय भीषण बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की तरफ से कई इलाकों के लिए ऑरेंज से लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पहाड़ी इलाकों में जोरदार लैंडस्लाइड होती दिख रही है। मैदानी इलाकों में जबरदस्त जलभराव देखने को मिल रहा है। जगह-जगह भारी बारिश से लोग परेशान हैं खासकर पहाड़ी इलाकों में बारिऎश मुसीबत का सबब बनी हुई है।।

6 जुलाई को जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के हालात को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को पहलगाम और बालटाल दोनों रूट से रोक दिया गया था। मंगलवार को यात्री आधार शिविरों से आगे नहीं बढ़ने दिए गए थे। भारी भूस्खलन से श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे मंगलवार को कई घंटों तक बुरी तरह प्रभावित था। जम्मू संभाग को कश्मीर से जोड़ने वाले सिंथन टॉप इलाके में भी सुबह के वक्त बादल फटने से सिंथन नाला उफान पर आ गया था।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in