Delhi Liquor Scam: क्या आरोपी विजय नायर के घर में मौजूद थे दुर्गेश पाठक ? अब होगी पूछताछ

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले की जांच लगातार चल रही है। इस बीच आप के विधायक दुर्गेश पाठक को ED ने समन किया है। इसको लेकर अब राजनीति भी गर्मा गई है।
दुर्गेश पाठक, आप विधायक
दुर्गेश पाठक, आप विधायक

पंकज जैन, मुनीष पांडे के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले की जांच लगातार चल रही है। इस बीच आप के विधायक दुर्गेश पाठक को ED ने समन किया है। इसको लेकर अब राजनीति भी गर्मा गई है। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा है, 'आज ED ने आप के MCD के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है। दिल्ली सरकार की शराब नीति से हमारे MCD चुनाव इंचार्ज का क्या लेना देना? इनका टार्गेट शराब नीति है या MCD चुनाव? हाल ही में दिल्ली में एमसीडी के चुनाव हो सकते हैं।

ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में जिस दिन मनीष सिसोदिया समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी, उसी दिन दुर्गेश पाठक का फोन जब्त कर लिया गया था। मुंबई में विजय नायर के आवास पर तलाशी के लिए जब ईडी के अधिकारी पहुंचे तो उन्होंने पाया कि दुर्गेश पाठक भी विजय नायर के आवास के अंदर थे। 6 सितंबर को भी ईडी ने दिल्ली, यूपी, पंजाब सहित कई राज्यों में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Delhi Crime News : नई शराब नीति में घोटाला होने का दावा किया था, जिसके बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया था। 1 सितंबर से पुरानी शराब नीति दोबारा लागू कर दी गई। नई नीति लागू होने से पहले ही कई लाइसेंस धारकों ने अपने लाइसेंस सरेंडर कर दिए थे।

इससे पहले सीबीआई इस सिलसिले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर चुकी है। उनके लाॅकर भी खंगाले जा चुके है। इस बीज बीजेपी ने भी इस बाबत एक स्टिंग जारी किया था, जिसमें दावा किया था कि सरकार ने शराब नीति को लेकर भ्रष्टाचार किया था। इसको लेकर राजनीति भी चरम पर है।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in