HIGHWAY के लुटेरों का LIVE हमला, ड्राइवर की सूझबूझ से टली डकैती, पुलिस अफसर की ढीलाई पर महकमे ने लिया ये Action

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Kerala Crime: सोशल मीडिया (Social Media) पर नेशनल हाइवे (National Highway) पर लूट का एक सनसनीखेज वाकये का वीडियो (Video) तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है। इस वीडियो को देखकर मुमकिन है कि हाइवे पर चलने वाले लोगों के दिलों में दहशत भी भर जाए लेकिन ये वीडियो है हैरतअंगेज। इस वीडियो के मुताबिक ये वारदात तमिलनाडु के कोयंबटूर के बाहरी इलाके मदुक्कराई के पास हाईवे का है जहां चार लोगों ने डकैती की कोशिश की।

Highway के लुटेरों के चंगुल से बचे

हालांकि हाईवे के लुटेरे अपने मकसद में कामयाब तो नहीं हो सके और दो लोग लूट की वारदात का शिकार होते बाल बाल बचे। बाद में दोनों ने पुलिस के पास अपनी शिकायत दी। मगर यहां एक औरचौंकाने वाला पहलू ये सामने आया कि इस मामले में कुन्नाथुनाडु पुलिस की ओर से ढिलाई बरतने की बात उठी और उस पर पूरा पुलिस महकमा एक्शन (Police Department Action) में आ गया। असल में इस डकैती की वारदात के शिकार जब पुलिस अफसर के पास पहुँचे तो ड्यूटी ऑफिसर (Duty Officer) एसआई ने उनसे बस उनका नाम और पता बताने के बाद बिना उनकी तकलीफ सुने उन्हें घर भेज दिया। 

लुटेरों ने कार पर किया हमला

असलम ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, हम दस से अधिक हमलावरों से बच निकले। वे तीन कारों में आए थे। लुटेरों की पूरी की पूरी फौज नकाब में छुपी थी। सिर्फ हमारी कार को रोकने वाले ड्राइवर को छोड़कर, सभी के चेहरे ढके हुए थे।  शिकायतकर्ताओं के मुताबिक, कोच्चि में एक डिजाइनिंग फर्म चलाने वाले असलम और चार्ल्स के साथ उनके कर्मचारी नितिन और अजेश कोच्चि की ओर सलेम-कोच्चि National Highway पर यात्रा कर रहे थे। बुधवार को कंप्यूटर खरीदने के लिए बेंगलुरु गए थे।

ADVERTISEMENT

आधी रात के बाद किया हमला

शुक्रवार को, लगभग 2.30 बजे, जब वे वालयार की ओर जा रहे थे, तो गिरोह ने एलएंडटी टोल प्लाजा से आधा किलोमीटर पहले उनका रास्ता रोक लिया। हथियारों से लैस चार नकाबपोश लोग कारों से उतरे, असलम की गाड़ी को घेर लिया और उसकी विंडशील्ड तोड़ने लगे। इस बीच, असलम ने कार को वालयार की ओर चलाना शुरू कर दिया, लेकिन गिरोह ने उसका पीछा किया। जैसे ही कार एलएंडटी टोल प्लाजा पर पहुंची, लोगों की मौजूदगी और निगरानी को देखते हुए गिरोह पीछे हट गया।  इसी बीच बदमाशों ने अंधेरे में बीच हाइवे में उनकी कार रुकवाई और स्टील की छड़ों से कार की विंडशील्ड को तोड़ना शुरू कर दिया।

Toll Plaza के डर से भागे लुटेरे

इस हमले से घबराने के बावजूद असलम ने अपनी कार वापस दौड़ाया और पास के टोल प्लाजा (Toll Plaza) की ओर ले गया। हालांकि हम हमले के बाद बुरी तरह से डर गए थ। लेकिन वहां से जल्दी से भागने में कामयाब रहे। मगर लुटेरों से बचकर जैसे तैसे पुलिस थाने पहुँचे तो वहां पुलिसवालों का रवैया देखकर मायूसी हुई। केरल जाने वाले यात्रियों के पास बड़ी मात्रा में नकदी थी और किसी को यह पता था कि उसने राजमार्ग पर उन्हें लूटने का प्रयास किया।

ADVERTISEMENT

चार लोग हिरासत में

इस बीच, मदुक्कराई पुलिस ने पलक्कड़ जिले के चित्तूर से चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें भारतीय सेना का एक जवान भी शामिल है। सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसी बीच पुलिस अफसर के रवैये के खिलाफ ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, स्पेशल ब्रांच के डीएसपी जल्द ही इस मामले में अपनी रिपोर्ट देंगे।
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...