Teenager अपने बॉयफ्रेंड को करती थी दिन भर में 100 कॉल, उसे निकली ये दिमागी बीमारी!

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Girl Diagnosed Love Brain Disorder: कोई भी लड़की अपने बॉयफ्रेंड (Boy friend) के लिए दीवानी हो सकती है, इसमें कोई बुराई भी नहीं। प्यार मोहब्बत में एक दूसरे के साथ कनेक्ट रहने में कोई बुराई नहीं है। कई बार ये भी देखा जाता है कि गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड अपने महबूब के साथ काफी वक्त बिताते हैं और 24 घंटों में से ज्यादातर वक्त एक दूसरे के ख्यालों में ही खोये रहते हैं। मगर चीन से एक किस्सा सामने आया है जिसमें गर्लफ्रेंड ने तो हद ही कर दी। वो अपने बॉयफ्रेंड को लेकर इस कदर पागल हो गी थी कि एक दिन में कम से कम 100 कॉल कर देती थी। 

दीवानगी की इंतेहा

उसकी दीवानगी का आलम तो ये था कि वो किसी भी सूरत में उसकी हरेक बात हरेक लोकेशन को जानने को बेताब रहती थी। हालांकि गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के इस नाजुक रिश्तों के बीच एक दूसरे के बारे में जानकारी लेना, हर घंटे या कुछ घंटों के अंतराल पर अपडेट लेना आम चलन में है, लेकिन चीन की उस 18 साल की लड़की ने तो ऐसी हद कर दी कि आखिर उसे डॉक्टर के पास ले जाना पड़ा। 

चीन की 18 साल की लड़की निकली बीमार

ये किस्सा चीन के दक्षिण पश्चिम प्रांत सिशुआन का है। यहां 18 सालकी शियाओयू (Xiaoyu) अपने बॉयफ्रेंड को एक दिन में कम से कम 100 बार से ज़्यादा फोन करती थी। चीन की समाचार एजेंसी यूएएनयू की खबरों के मुताबिक उस लड़की की दीवानगी का आलम कुछ ऐसा हो गया था कि उसकी बात बात पर बॉयफ्रेंड को फोन करना, घड़ी घड़ी उसकी अपडेट की वजह से उसके बॉयफ्रेंड की मानसिक और शारीरिक हालत इस कदर डिस्टर्ब हुई कि उसकी जिंदगी ही तबाह होकर रह गई। 

ADVERTISEMENT

कॉलेज से शुरू हुआ ये सिलसिला

चेंग्दू के द फोर्थ पीपुल्स हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ड्यू ना के मुताबिक शियाओयू का ये चिंताजनक रवैया उसके कॉलेज जाने के साथ ही शुरू हुआ। शियाओयू और उसके बॉयफ्रेंड के बीच अफेयर शुरू होने के बाद जल्द ही वह रिश्ते में असहज और दबा हुआ महसूस करने लगा। वजह ये थी कि शियाओयू हर चीज के लिए उस पर बहुत अधिक डिपेंड हो गई थी। उसे हर वक्त अपने बॉयफ्रेंड की जरूरत महसूस होने लगी। वह हमेशा उसकी लोकेशन जानना चाहती थी और हर मैसेज पर उसे तुरंत रिप्लाई भी चाहिए होता था। अगर ऐसा न हो तो वो बुरी तरह से चिड़चिड़ा जाती थी। और फिर शुरू होता था दोनों में जमकर झगड़ा। झगड़े के बाद भी वो अपने बॉयफ्रेंड को अपने से दूर नहीं जाने देती थी। 

जवाब न मिलने पर होती है चिड़चिड़ाहट

एक वायरल वीडियो क्लिप में, शियाओयू अपने बॉयफ्रेंड को बार-बार अपना वीचैट कैमरा ऑन करने के लिए मैसेज भेज रही है. वह जवाब नहीं देता लेकिन फिर भी वह उसे वीडियो कॉल करती है, जिसे वह इग्नोर कर देता है। एक दिन उसने उसे 100 से ज्यादा बार फोन किया लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया तो इससे वह इतनी भड़क गई कि उसने घर के सामान को फेंकना और तोड़ना शुरू कर दिया। जब उसने फोन पर बालकनी से कूदने की धमकी दी तो उसके बॉयफ्रेंड ने पुलिस को खबर की. पुलिस मौके पर पहुंची और शियाओयू को लेकर अस्पताल पहुंच गई। 

ADVERTISEMENT

क्या होता है ‘लव ब्रेन’ (What is Love Brain)

डॉक्टरों ने उसकी जांच के बाद उसे बॉर्डर लाइन पर्सनैलिटी डिसऑर्डर का शिकार बताया। आम बोलचाल की भाषा में इस बीमारी को 'लव ब्रेन' (Love Brain) कहा जाता है। यह कंडीशन एंजाइटी, बाई पोलर डिसऑर्डर और डिप्रेशन जैसी अन्य मानसिक बीमारियों के साथ भी मौजूद हो सकती है। डॉक्टर ने शियाओयू की बीमारी की बुनियादी वजह का तो खुलासा नहीं किया अलबत्ता ये जरूर बताया कि ऐसा अक्सर उन लोगों में होता है जिनके बचपन के दौरान अपने माता-पिता के साथ स्वस्थ संबंध नहीं रहे हों

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT