सुहागरात के बाद होता था खौफनाक कांड, ऐसी दुल्हन से भगवान बचाए!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Police and Bride Gang: लुटेरी दुल्हन के बारे में तो कई बार कई किस्सों में सुना होगा, मुमकिन है पढ़ा भी हो। लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस एक लुटेरी दुल्हन का पूरा का पूरा गैंग ही पकड़ा है। और इस गैंग को दबोचने के बाद जो किस्से और कहानियों की बाढ़ आई तो खुद सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। 

लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश

उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करके सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस गैंग के पास से लूटी गई सोने और चांदी की जेवर और नकदी बरामद की है। पुलिस का कहना है कि अभी तो आरोपियों के मुंह खुलवाए जा रहे हैं।  इस गैंग का खुलासा जिले तितावी थाने के गांव खेड़ी दूदाधारी के रहने वाले बादल की शिकायत के बाद हुआ।

शादी की रात दुल्हन गायब

असल में उसकी शादी 1 मार्च को उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की रहने वाली निक्की के साथ हुई थी। लेकिन शादी की रात ही दुल्हन घर का सारा सामान समेट कर नौ दो ग्यारह हो गई। तब पीड़ित परिवार ने तितावी थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस के मुताबिक गैंग के जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें लुटेरी दुल्हन निक्की समेत आशा, ओमवती, कृष्णा, नन्हे, इरशाद और कविता शामिल हैं।  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Muzaffarnagar Police Bride Gang
मुजफ्फरनगर पुलिस ने दबोचा लुटेरी दुल्हन गैंग

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बनाए शिकार

आरोपियों ने अब तक की पूछताछ में बताया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में इस गैंग ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया। पुलिस के मुताबिक, लुटेरी दुल्हन गैंग के लोग जरूरतमंदों को अपनी जाल में फंसाते थे. निक्की से उनकी शादी करा देते थे। और निक्की सुहागरात को ही घर का सारा सामान समेट कर फरार हो जाया करती थी। गैंग के बाकी लोग शादी से लेकर भागने तक में उसकी मदद करते थे। सबके काम बंटे हुए थे। पुलिस के एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल के मुताबिक लुटेरी दुल्हन गैंग एक खास तरीके से काम करता था और लोगों को अपनी जाल में फंसाकर लूट लेता था। 

Muzaffarnagar Police Arrest Bride Gang
लुटेरी दुल्हन गैंग को पकड़ने के बाद पुलिस ने लूटा गया सामान भी बरामद किया

कमाल की मॉडस ऑपरेंडी

एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने आगे बताया कि गैंग के लोगों में से कोई निक्की की मां, कोई पिता, कोई भाई के साथ रिश्तेदार बन जाते थे। इसके बाद रीति रिवाज से धूमधाम से शादी रचाई जाती थी। बाकयदा लड़की की विदाई कराई जाती थी। ससुराल जाने के बाद सुहागरात को ही लुटेरी दुल्हन घर में हाथ साफ करके अपने गैंग की मदद से भागने में कामयाब हो जाती थी।  पुलिस के मुताबिक, इन आरोपियों का जब अतीत खंगाला तो पाया गया कि इस गैंग में शामिल दूसरे लोग लूट और बाइक चोरी के मामलों में भी शामिल रह चुके हैं।

ADVERTISEMENT

कई जिलों में की फर्जी शादियां

पूछताछ से पता चला है कि इन्होंने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फर्जी शादियां की हैं। ये अपने शिकार को मैन्युअली ही टारगेट करते थे। कुछ मीडिएटर बनकर आते और शादी की चाहत रखने वाले लोगों को अपनी जाल में फंसा लेते थे। बताते चलें कि वेस्ट यूपी, हरियाणा और राजस्थान में लुटेरी दुल्हन के कई मामले सामने आ चुके हैं

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT