जम्मू-कश्मीर के रामबन में गहरी खाई में गिरा वाहन, दस लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

Jammu and Kashmir Accident 10 Died
Jammu and Kashmir Accident 10 Died
social share
google news

Jammu and Kashmir Accident 10 Died: रामबन जिले में शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक एसयूवी कार फिसलकर गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार दस लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि कार श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रही थी और रामबन के बैटरी चश्मा इलाके में देर रात करीब 1:15 बजे 300 फुट गहरी खाई में गिर गई।

पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में दस लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवान मौके पर पहुंच गए।

अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के बीच दस यात्रियों के शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों में जम्मू के अंब गरोटा गांव का कार चालक 47 वर्षीय बलवान सिंह और बिहार के पश्चिमी चंपारण के विपिन मुखिया भैरगंग भी शामिल हैं।

ADVERTISEMENT

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है।

ADVERTISEMENT

सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर की गई पोस्ट में केंद्रीय मंत्री और ऊधमपुर के सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा, ''घटनास्थल पर पुलिस, एसडीआरएफ के जवान और नागरिक त्वरित प्रतिक्रिया दल मौजूद हैं और बचाव अभियान जारी है।

उन्होंने कहा, ''शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।''

सिंह ने कहा, ''उस दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के बाद रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक से बात की, जिसमें बैटरी चश्मा के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से दस लोगों की मौत हो गई।''

रामबन जिले में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जाने को लेकर केंद्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया। उपराज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘मुझे आज रामबन में दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ, जिसमें कीमती जान चली गईं। मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।’’

सिन्हा ने कहा कि उन्होंने जिला प्रशासन तथा मंडलीय आयुक्त को पीड़ितों के परिजनों को हरसंभव सहायता देने का निर्देश दिया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।

राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक गाड़ी के खाई में गिरने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार बहुत दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।’’

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT