LOVE के लिए अपुन होटल भी लूटेगा, मर्डर भी करेगा और जेल भी जाएगा! अब मिलेगी ये दर्दनाक मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ये कहानी अमेरिका के एक ऐसे शख्स की है जिसने गर्लफ्रेंड की जमानत के पैसे जुटाने के लिए होटल तक लूट लिया, और तो और दो लोगों की जान तक ले ली। अब उसे मौत की सजा सुनाई गई है, ओक्लाहोमा में इस शख्स को लीथल यानी जानलेवा इंजेक्शन से मौत की सजा दी जानी है। ये इस साल संयुक्त राज्य में मौत की सजा पाने वाला पहला कैदी है, मामला दरअसल 2001 का है, दोषी डोनाल्ड ग्रांट (Donald Grant) की उम्र उस वक्त 25 साल थी, उसने किसी मामले में कैद की गई अपनी गर्लफ्रेंड की जमानत राशि जुटाने के लिए एक होटल लूट लिया।

होटल में इस लूट के दौरान उसने होटल के दो कर्मचारियों पर गोलियां चला दीं, अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक, इनमें से एक की फौरन मौत हो गई, जबकि दूसरे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दोहरी हत्या के मामले में डोनाल्ड को साल 2005 में मौत की सजा सुनाई गई थी। तब से डोनाल्ड अपनी सजा के खिलाफ कमियों का हवाला देते हुए ऊपरी अदालतों में अपील कर रहा था, एक ऑनलाइन पिटीशन में उसके वकीलों का दावा है कि अपने शराबी पिता से बचपन में हिंसक दुर्व्यवहार की वजह से उसके दिमाग पर असर हुआ है। लिहाजा उसकी मानसिक हालत का ख्याल रखते हुए मौत की सजा को टाला जाना चाहिए।

अमेरिकी राज्य ओक्लाहोमा ने 2015 में मौत की सज़ा पर अस्थायी रोक लगा दी थी, लेकिन इस स्थगन को 2021 में हटा लिया गया था, इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी डोनाल्ड की याचिका खारिज कर दी। जिसके बाद उसकी मौत की सजा की प्रक्रिया शुरू हो गई, हाल के सालों में अमेरिका में हर साल दिए जाने वाली मौत की सजा में गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT