अमेरिका: हवाई अड्डा कर्मचारी की यात्री विमान के इंजन में फंसने से मौत

ADVERTISEMENT

File Photo
File Photo
social share
google news

USA Airport Mishap : अमेरिका के टेक्सास में एक हवाई अड्डा कर्मचारी की यात्री विमान के इंजन की चपेट में आने से मौत हो गई।

कर्मचारी की मौत स्थानीय समयानुसार रात करीब 10 बजकर 25 मिनट पर हुई, जब ‘डेल्टा एयर लाइन्स’ का एक विमान लॉस एंजिलिस से सैन एंटोनियो (टेक्सास) पहुंचा था। विमान का एक इंजन चल रहा था और वह आगमन द्वार पर पहुंच रहा था तभी कर्मचारी उसकी चपेट में आ गया। (US: Airport worker dies after getting stuck in engine of passenger plane)

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) के अनुसार, कर्मचारी शुक्रवार को टेक्सास के सैन एंटोनियो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान के इंजन में ‘‘फंस गया’’ ।

ADVERTISEMENT

कर्मचारी का नाम बोर्ड ने उजागर नहीं किया।

एनटीएसबी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बोर्ड अटलांटा स्थित एयरलाइन के साथ ‘‘संपर्क में’’ है, जो घटना से जुड़ी ‘‘ जानकारी एकत्रित कर रही है।’’

ADVERTISEMENT

डेल्टा एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘ इस मुश्किल समय में हमारी संवेदनाएं कर्मचारी के परिवार, दोस्तों तथा प्रियजन के साथ हैं और हम उनके साथ खड़े हैं।’’

ADVERTISEMENT

‘यूनिफी एविएशन’ ने कर्मचारी को काम पर रखा था। यह कंपनी विभिन्न एयरलाइन के ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ कार्यों में मदद करती है।

‘यूनिफी एविएशन’ ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि इसी तरह की एक घटना पिछले साल के आखिर में अलबामा में हुई थी जब हवाई अड्डे के एक कर्मचारी की विमान के इंजन में फंसने से जान चली गई थी।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...