9वीं क्लास कोे दो छात्रों ने डाली धार्मिक पोस्ट, इंस्टाग्राम पर पोस्ट से बरेली में तनाव, दोनों किशोर पकड़े गए

ADVERTISEMENT

इंस्टाग्राम पर पोस्ट से बरेली में तनाव
इंस्टाग्राम पर पोस्ट से बरेली में तनाव
social share
google news

UP Crime News: बरेली जिले के शीशगढ़ कस्‍बे में सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर अलग-अलग समुदाय के दो किशोरों की ओर से एक- दूसरे के धर्म पर अपमानजनक टिप्पणी करने से तनाव फैल गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने घटना के सिलसिले में दो किशोरों को हिरासत में लिया है, जिनमें एक हिंदू और एक मुसलमान समुदाय से है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राज कुमार अग्रवाल ने कहा कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि कक्षा नौ के 14 वर्षीय एक छात्र ने इंस्टाग्राम पर उनके धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।

छात्रों ने इंस्टाग्राम पर एक दूसरे के धर्म के खिलाफ विवादित पोस्ट 

अधिकारी ने बताया कि हालांकि शीशगढ़ थाना पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन भीड़ ने थाने से बाहर जाकर किशोर के घर को घेर लिया और नारेबाजी की। पुलिस को भीड़ को शांत करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। रात करीब डेढ़ बजे जिला मजिस्ट्रेट शिवकांत द्विवेदी, आयुक्त सौम्या अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक डॉ. राकेश सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। आईजी ने बताया कि इस मामले में शनिवार को 23 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया और शीशगढ़ में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने शुक्रवार देर रात दोनों किशोरों को हिरासत में लिया। 

भीड़ ने आधी रात को जमकर किया बवाल 

हिंदू किशोर के पिता ने कहा कि दूसरे लड़के द्वारा उनके धर्म पर की गई टिप्पणी से वह भड़क गया और जब उसने इसका जवाब दिया, तो कुछ लोगों ने टिप्पणी का स्क्रीनशॉट ले लिया और इसे सार्वजनिक कर दिया। व्यक्ति ने कहा, 'मेरे बेटे की टिप्पणी सार्वजनिक कर दी गई जिसके बाद हंगामा मच गया और मेरे घर पर भीड़ जमा हो गई।' शुक्रवार रात घटना की सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) डॉ. तेजवीर सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने शाही, शेरगढ़ और देवरनिया थाने से पुलिस बल बुलाया। अन्य जवानों को भी बुलाया गया। भीड़ हिंदू लड़के के घर से कुछ दूरी पर जमीन पर धरने पर बैठ गई जिसके बाद अधिकारी आधी रात तक स्थिति को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करते रहे। इसबीच हिंदू संगठन के सदस्य भी सक्रिय हो गये। बाद में पुलिस ने दोनों लड़कों और उनके पिताओं को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT