मैनपुरी में दलित दुकानवाले की 10 रुपये के लिए गोली मारकर हुई हत्या

ADVERTISEMENT

up crime news
up crime news
social share
google news

मैनपुरी से पुष्पेंद्र सिंह की रिपोर्ट

UP Mainpuri News : यूपी के मैनपुरी में 10 रुपये के विवाद में दलित की गोली मारकर हत्या (Dalit Murder) कर दी गई. मर्डर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने जो कहानी बताई उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. असल में जिस दलित की हत्या हुई वो परचून की दुकान में पेट्रोल भी बेचता था. आरोपी ने घटना से कुछ समय पहले ही पेट्रोल खरीदने आया था. लेकिन उसके पास 10 रुपये कम पड़ गए थे. आरोपी ने कहा था कि कुछ देर बाद आकर वो 10 रुपये दे देगा. इस पर दुकानदार ने कहा था कि इतने रुपये का फायदा भी नहीं है इसलिए वो उधारी पर पेट्रोल नहीं देगा. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ था. इस वजह से गुस्से में आए आरोपी ने बाद में गोली मारकर दलित दुकानदार की हत्या कर दी. 

क्या है मैनपुरी में दलित दुकानदार मर्डर का पूरा मामला

Dalit murder Case : मर्डर की ये घटना मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के गांव फैजपुर की है. यहां महेशचंद जाटव रहते थे.  इनकी गांव में ही सड़क किनारे एक छोटी सी परचून की दुकान है. इसी दुकान पर वो पेट्रोल भी बेचते थे. ये अपनी दुकान के बाहर ही सोते थे. महेश जाटव 12 जून की रात सड़क किनारे परचून के खोखे के बाहर सो रहे थे तभी किसी अज्ञात ने रात में ही सिर में गोली मारकर हत्या की थी. इस केस में घिरोर थाना में अज्ञात हमलावर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. घिरोर पुलिस व एसओजी ने जांच के बाद थाना क्षेत्र के गांव नगला केहरी निवासी आरोपी उल्फान उर्फ गुल्फाम उर्फ गुल्ला बंजारा को गिरफ्तार किया. उसने पुलिस की पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपी ने जो कहानी बताई उसे सुनके पुलिस के भी होश उड़ गए. गुलफाम ने मात्र 10 रुपये के विवाद में महेश जाटव की हत्या कर दी.

10 रुपये का ये है पूरा विवाद

Crime News : अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने गुलफाम ने बताया कि महेशचंद जाटव खोखे परचून सामान के अलावा पर पेट्रोल भी बेचता था. घटना से कुछ दिन पहले गुलफाम ने पेट्रोल डलवाने आया था. उसमें 10 रुपये कम पड़ने पर उसने बाद में आकर देने को कहा तो महेश ने पेट्रोल देने से मना कर दिया था. इसी बात पर महेश और गुलफाम में विवाद ज्यादा बढ़ गया और महेश को जान से मारने की धमकी दे डाली थी. 12 जून को महेश जब अपनी दुकान के बाहर सो रहा था तभी गुलफाम ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी  थी. अब इस केस का पुलिस ने खुलासा किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...