लखनऊ में बहुमंजिला आवासीय इमारत गिरी : 30 से ज्यादा लोग दबे, रेस्क्यू जारी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

लखनऊ, 24 जनवरी (भाषा) प्रांतीय राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम एक बहुमंजिला आवासीय इमारत ढहने से उसके मलबे में दब कर कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। हालांकि यूपी सरकार की तरफ से जारी बयान में इससे इंकार किया गया है।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र वजीर हसन मार्ग पर मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत ढह गई।

पाठक ने घटनास्थल पर पत्रकारों से कहा, 'बचाव अभियान जारी है। एनडीआरएफ-एसडीआरएफ (की टीम) मौके पर पहुंच गई है। पुलिस जवान और दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं। अब तक तीन शव मिले हैं। हर हालत में हमारी कोशिश है कि हम अपने भाई-बहनों की जान बचाएं।'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि अभी और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार से यह पूछे जाने पर कि क्या बहुमंजिला इमारत भूकंप के झटकों से गिरी, उन्होंने कहा, ''अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मैं मौके पर पहुंच रहा हूं।''

ADVERTISEMENT

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के आदेश दिए साथ ही कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने को कहा है।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT