दोस्ती, प्यार और किडनैपिंग, गुजरात से 14 साल की लड़की का अपहरण, किडनैपर्स ने मांगी 1 करोड़ की फिरौती, 48 घंटे ऑपरेशन के बाद यूपी से बरामद

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

UP Gujarat Kidnapping News: गुजरात पुलिस ने एक करोड़ रुपये की फिरौती के लिए नवसारी जिले से अपहरण की गई 14 वर्षीय एक लड़की को 48 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश से मुक्त करा लिया और अपराध में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिरीक्षक (सूरत रेंज) वी चंद्रशेखर ने कहा कि आरोपियों ने 10 नवंबर को नवसारी के गणदेवी इलाके से लड़की का अपहरण कर लिया और उसके माता-पिता को व्हाट्सऐप कॉल करके एक करोड़ रुपये की मांग की।

लड़की को 48 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश से मुक्त करा लिया

उन्होंने बताया कि पुलिस ने समीर पठान, अभिषेक चौधरी और प्रदीप चौधरी को लखनऊ के पास एक बस से पकड़ा और एक अन्य आरोपी मोहित चौधरी को दिल्ली की एक झुग्गी से गिरफ्तार किया। अधिकारी ने कहा कि व्हाट्सऐप कॉल और स्नैपचैट विवरण के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर और दिल्ली, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश की पुलिस की मदद से लड़की को अपहरण के 48 घंटे के भीतर लखनऊ के पास से मुक्त करा लिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले पर काम करने के लिए अलग-अलग क्षेत्रीय और तकनीकी टीम बनाई थी।

व्हाट्सऐप कॉल कर मागी एक करोड़ रुपये की फिरौती

चन्द्रशेखर ने कहा कि मुख्य आरोपी पठान ने कथित तौर पर लड़की को फुसलाया था और अपने तीन साथियों की मदद से उसका अपहरण करने से पहले उसे अपने साथ चलने के लिए राजी किया था। उन्होंने कहा कि लड़की के माता-पिता ने आरोपी को 12,000 रुपये हस्तांतरित किए थे और उनसे व्हाट्सऐप पर बातचीत जारी रखी थी। अधिकारी ने कहा कि स्नैपचैट और व्हाट्सऐप कॉल डिटेल से लड़की और अपराधियों का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण सुराग मिले।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT